"मृत कांस्टेबल को मिलेगा 1 करोड़ मुआवजा" 
नई दिल्ली। 
आम आदमी पार्टी "आप" ने अपने पहले बडे निर्णय में 27 दिसम्बर की रात को शराब माफियों के साथ कथित रूप से हुई मारपीट में मारे गए दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल विनोद को एक करोड़ रूपए का मुआवजा देने की घोषणा की है। दिल्ली सरकार की तरफ से सोमवार को इसकी घोषणा की गई।
दिल्ली सरकार की तरफ से सोमवार को इसकी घोषणा की गई। मृतक विनोद दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग में प्रतिनियुक्ति पर था। दक्षिण दिल्ली के घिटोरनी गांव में संदिग्ध शराब माफियों पर छापे के दौरान कथित रूप से पिटाई किए जाने पर मौत हो गई। इस घटना में कांस्टेबल सुखविन्दर बुरी तरह घायल भी हुआ है। घटना 27 दिसम्बर की रात की है।
आबकारी विभाग का एक दल जिसमें विनोद और सुखविंदर भी शामिल थे। यह जानकारी मिलने पर कि एक कार में कथित रूप से शराब तस्कर भारी मात्रा में शराब ले जा रहे हैं। घिटोरनी पहुंचे थे पांच लोगों ने उन पर हमला कर दिया। 
घटना में घायलों को तुरंत अखिल भारतीय आयुर्विग्यान संस्थान.एम्स. के ट्रामा केन्द्र ले जाया गया जहां विनोद की मृत्यु हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज किया है और हमलावरों को पकड़ने के लिए दबिश की गई। इस घटना में पवन नाम के एक व्यक्ति को पकड़ा गया है जबकि चार अन्य अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं ।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top