महारेली आज, समर्थकों के साथ करेगी वोट की अपील
बाड़मेर। 
चुनावी षोर थमने में महज कुछ घंटों का फासला रह गया हैं । ऐसे में बाड़मेर विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याक्षी डाॅ मृदुरेखा चोधरी आज अपने समर्थकों के साथ महारेली लेकर सड़को पर उतरेगी। जहां डाॅ मृदुरेखा क्षे़त्र के मतदाताओं से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील करेगी। एक और जहां बड़ी पार्टीयां अपना पुरा दमखम लगा रही हैं इस सीट को जितने में वहीं डाॅ मृदुरेखा पुर्ण आत्मविष्वास के साथ कदम दर कदम मतदाताओं से सम्पर्क कर उनसे अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर रही हैं । और इसी क्रम में आज वह अपने समर्थकों के साथ महारेली के साथ षहर की गलियों से गुजरते हुए अपने चुनाव चिन्ह आरी के निषान पर वोट देने की अपील करेगी। इस दौरान डाॅ मृदुरेखा के साथ उनके समर्थकों का महारेला भी नजर आएगा। 
गौरतलब हैं कि दो रोज पहलंे ही डाॅ मृदुरेखा के पक्ष मंे निकली वाहन रैली ने बड़ी पार्टीयों के प्रत्याक्षियों की नींद उड़ा दी थी। वही इस रेली को देखकर आमजन आष्चर्यचकित नजर आया। एक निर्दलीय प्रत्याक्षी का इस तरह हजारों की तादात में रेली लेकर जनता के बीच आने से मतदाताओं के मानस को भी बदलने का काम किया हैं। रेली संयोजक सुरेन्द्र सिंह दईया ने बताया कि इस महा रेली को लेकर तैयारिया जोर शोर से जारी है। रेली को लेकर शहरी इलाके के समर्थको के साथ साथ ग्रामीण इलाके में भी सघन जनसम्पर्क किया गया। दईया के अनुसार इस महा रेली में तकरीबन दस हजार लोगो के शमिल होने की सम्भावना है। 

जारी रहा जनसभाओं का दौर 

बाड़मेर की राजनीति में आमजनता को आजतक कोरे वादों के अलावा कुछ भी नहीं मिल सका हैं। यहां से जीतने वाले जनप्रतिनिधि ने अपनी जीत के बाद आमतमदाता से दूर रहने में ही अपना फायदा तलाषा हैं। इसका परिणाम यह हुआ कि यहां का हर मतदाता विकास से वंचित होता गया। मगर आज वह समय आ गया हैं जब इन झुठे वादों की राजनीति को आज का मतदाता धूल चटा देगा। परिवारवाद की इस विशबेल को पनपने से रोकने का यही समय हैं जब मतदाता अपने पुरे मानस के साथ इस परिवारवाद की जड़ों पर आरी चला कर डाॅ मृदुरेखा को सदन तक पहूचा देगा। यह बात बाड़मेर विधानसभा से निर्दलीय प्रतियाशी मृदुरेखा चैधरी ने जनसभाओं में मतदाताओं को सम्बोधित करते हुए कही।

जीत के लक्ष्य को लेकर चल रही बाड़मेर विधानसभा से निर्दलीय प्रतियाशी मृदुरेखा चैधरी ने गुरूवार को भी जनसभाओं के माध्यम से अपने क्षेत्र के मतदाताओं से सघन सम्पर्क किया। अलग अलग स्थानों पर आयोजित जनसभाओं मंे डाॅ मृदुरेखा को सुनने वालों का मजमा लगा रहता हैं वहीं इनके स्वागत में भी मतदाता किसी प्रकार की कमी नहीं रखते। कही षाॅल ओढ़ाकर तो कहीं पुश्पगुच्छ, माल्यापर्ण से डाॅ मृदुरेखा का स्वागत करने के साथ ही स्थानीय मतदाता इन्हे पूर्ण समर्थन देने की घोशणा भी कर रहे हैं। वहीं जनसभाओे में भारी जनसमर्थन को देखते हुए समर्थकों का उत्साह भी चरम पर हैं। बाड़मेर विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याक्षी डाॅ मृदुरेखा चैधरी ने गुरूवार को दो दर्जन से अधिक षहरी व ग्रामीण स्थानो पर जनसभाओं का आयोजन कर मतदाताओं से आरी के निषान पर मतदान करने की अपील की। जनसभाओं के आयोजन के दौरानं ग्रामीण क्षेत्र में राड़ों की होदी षिवकर, चवा, पूर्वी मातासर, काउखेड़ा, चंदाणी ढ़ाणी बांदरा, भाड़खा, जैताणी ढ़ाणी, जाणीयों की होदी कपूरड़ी, पुरोहितो की बस्ती, चकधोलका व षहरी जनसभाओं में हिंगलाज नगर, इन्दिरा काॅलोनी, गंगामाई मन्दिर के पास सहित दर्जनभर स्थानों पर जनसभाओं का आयोजन कर 1 दिसम्बर को डाॅ मृदुरेखा के चुनाव चिन्ह आरी के निषान पर मतदान करने की अपील की।

सुदृढ़ लोकतंत्र के लिए आरी को चुनने की अपील 

चुनावी रणभेरी के साथ ही पिछले कई दिनों से निर्दलीय प्रत्याक्षी डाॅ मृदुरेखा चैधरी के समर्थन में महिला समर्थकों का दल घर घर पहूंच कर मतदाताओं को आरी के निषान पर मतदान करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। साथ ही परिवारवाद की षिकार बाड़मेर की राजनीति में बदलाव लाने के लिए पहल करने की भी अपील की जा रही हैं। महिला दल की सदस्य डेमो बेलेट मषीन के माध्यम से मतदान के दिन डाॅ मृदुरेखा चैधरी के चुनाव चिन्ह आरी के निषान पर बटन दबा कर विजयी बनाने की अपील कर रही हैं। चुनावी प्रचार के दौर में महिला दल की सदस्य हेमलता, रतन कंवर, झमूदेवी, नोजी देवी, कूनणी विषनोई सहित दल की सदस्यों ने गुरूवार की रोज षहर के दर्जनभर क्षेत्रों में पहूंचकर निर्दलीय प्रत्याक्षी डाॅ मृदुरेखा चैधरी के पक्ष में मतदान करने की अपील की । दल प्रवक्ता राकेष चैधरी ने बताया कि दल की चुनाव प्रचार के साथ बाड़मेर में मतदाताओं के रूझान में बदलाव आ रहा हैं। अब लोग पार्टी की बजाय व्यक्ति को महत्व देने लगे हैं। आम मतदाता भी यही चाहता हैं कि उनका जनप्रतिनिधि निष्पक्ष सेवाभाव वाला हो। दल के साथ सोनाराम बाना, ओमप्रकाष जाखड़, सुनील खत्री, अषोक जाखड़, पुखराज मूंढ़ भी सहयोग कर रहे हैं। 

जन जन तक पहूंच रहा आरी का संदेष
चुनाव प्रचार में षामिल चुनाव रथ संचालक हेमन्त भाटी ने आम मतदाता से अपील करते हुए कहा कि आपका वोट कीमती हैं इस वोट से डाॅ मृदुरेखा को सदन में भेजने के बाद जिस तरह विकास की गंगा बदलेगी और व्यवस्थाओं में सुधार आएगा उससे वास्तविक विकास होगा। आप अपने भाग्य के उदय का इंतजार करनंे की बजाय आरी पर मतदान कर खुद ही भाग्य को चमकाने में विष्वास रखते हुए आगे बढ़ों, और सर्वाधिक मतदान से हमारी लोकप्रिय नेता को बाड़मेर का जनप्रतिनिधि बनाकर सदन में भेजो । अब तक वास्तविक विकास से बंचित बाड़मेर विधानसभा को डाॅ मृदुरेखा जैसे जनप्रतिनिधि की जरूरत हैं। भाटी बताते हैं कि डाॅ मृदुरेखा के चुनावी प्रचार के दौरान यह रथ सुदूर ग्रामीण इलाको में पहूंचकर जनसम्पर्क कर प्रचार सामग्री के माध्यम से आरी के निषान पर वोट देने के लिए जागु्रक कर रहे हैं।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top