भारत को कांग्रेस मुक्त भारत बनाना है : राजनाथ सिंह 
बाड़मेर 
राजस्थान में एक दिसम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दो दिन पहले भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष राजनाथ सिंह गुरवार की रोज बाड़मेर ज़िले की बायतु विधानसभा क्षेत्र के परेऊ में बायतु
के 
प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में विशाल सभा को  सबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस को महगाई और भस्टाचार की जननी कहा है और उन्होंने अपने सबोधन में सभा में आये समर्थको को कहा कि कैलाश चौधरी को जितना है और वसुंधरा राजे को मुख्यमत्री बनाना है और भारत का मुख्यमत्री नरेद्र मोदी को बनाना है और भारत को कांग्रेस मुक्त भारत बनाना है 
सभा को सबोधित करते हुए कहा कि आपके एक वोट से बायतु विधानसभा से कैलाश चौधरी जीतेगे और उसी वोट से राजस्थान की मुख्यमत्री वसुंधरा राजे बनेगी और देश का प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी बनेगे और केन्द्र की संप्रग सरकार को सभी मोर्चे पर विफल बताते हुए कहा कि मंहगाई से आम आदमी त्रस्त है ,देश परिवर्तन चाहता है
उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज में महंगाई और गरीबी लगातार बढाती जा रही। इनका इलाज़ जरुरी हें। आखिर कांग्रेस को कितना वक्त चाहिए इन समस्याओ का समाधान करने में ,उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री ,राहुल गांधी और सोनिआ गांधी को जनता के दुःख दर्द से कोई सरोकार नहीं हें ,उन्होंने कहा कि भाजपा शासन काल में किसानो को चार फीसदी और अब भाजपा शासित प्रदेशो में सुनी फीसदी ब्याज कृषि के लिए दिया जा रहा हें ,उन्होंने कहा कि हैम चाहते हें राज्य में वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री और केंद्र में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने। उन्होंने युवाओ से कहा कि भाजपा सरकार बनी तो युवाओ को स्वरोजगार के लिए बीस लाख का ऋण सरकार कि गारंटी पर दिया जाएगा ,
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर होने की वजह से देशवासी परेशान है, देशवासियों में विश्वास का संकट पैदा हो गया है।भाजपा ने इसे चुनौतियों के रूप में मंजूर किया है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस आन्तरिक सुरक्षा, बाहरी सुरक्षा, आर्थिक, कुटनीतिक समेत अन्य मोर्च पर बूरी तरह से विफल रहीं है।कांग्रेस देश के समक्ष उत्पन्न चुनौतियों का सामना करने में विफल रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देशवासियों के हौसले को तोडा है ,यदि हौसला बुलंद हो तो चुनौती चाहे कैसी हो उससे निपटा जा सकता है।कांग्रेस ने देशवासियों का हौसला और जनमानस में अपनी साख खो दी हैं ऐसे में देश परिवर्तन चाहता है ,भाजपा सुराज देने का वायदा करती है।
राजनाथ सिंह ने कहा कि मंहगाई ने सारे रिकार्ड तोड़ दिए है ,रूपये का अवमूल्यन, राजकोषीय घाटा, चालू खाते का घाटा नियंत्रण से बाहर हो रहा है विदेशी कर्ज का बोझ भारत पर लगातार बढ रहा है।पडोसी देशों से सम्बध मधुर नहीं है बल्कि कडवे हो रहे है, हमारे जवानों को पाकिस्तान अपनी ही धरती पर मार रहा है, हमारे सैनिको के सर कट पर ले जा रहे हें इसके बाद भी कांग्रेस के तीनो बड़े नेता अपना मुंह नहीं खोलते ,देश का स्वाभिमान गिरवी रखने के प्रयास सफल नहीं होंगे ,उन्होंने कहा कि हमारे सैनिको को छूट दो फिर देखो किस माई के लाल कि हिम्मत होती हें जो भारत कि तरफ आँख उठाकर भी देखे। 
राजनाथ सिंह ने कहा कि आगामी मई को होने वाले लोकसभा चुनावो में भाजपा कि सरकार बनेगी और नरेंद्र मोदी हमारे प्रधानमंत्री होंगे ,मोदी प्रधानमंत्री बने तो पाकिस्तान और चीन आँख उठा कर हमारी तरफ नहीं देखेगा ,चीन लगातार घेराबंदी कर रहा है सरकार के पास इन चुनौतियों से निपटने के लिए कोई योजना नहीं है।
उन्होंने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार और वसुंधरा राजे की तत्कालीन सरकार की तुलना करेंगे तो राजे की तत्कालीन सरकार गुड गर्वेनंस देने वाली सरकार साबित हुई है। उन्होंने कहा कि वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री के रूप में प्रस्तुत कर चुनाव मैदान में उतरे है । उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राज्य को बीमारू राज्य की श्रेणी में ला दिया है ,राज्य में भाजपा की सरकार बनने पर राजस्थान विकासशील राज्यों की श्रेणी में शामिल हो जाएगा।उन्होंने जनता से आह्वान किया कि भाजपा के उम्मीदवारो को जिताए वसुंधरा को मुख्यमंत्री बनाये। 
रजनाथसिंह के साथ पूर्व राजस्व मत्री लालाराम डूडी भी आये थे, सभा में पूर्व विधायक तगाराम चौधरी, प्रदेश कार्यकारणी सदस्य बालाराम मोढ़, पूर्व ज़िला अध्य्क्ष दिलीप पालीवाल, आदूराम मेगवाल, समाजसेवी नवलकिशोर गोदारा, तेजाराम जाजड़ा सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे और बायतु  मडल के कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top