टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऎलान 

मुंबई। वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने से शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऎलान कर दिया गया है। इस टीम में रोहित शर्मा और प्रज्ञान ओझा को मौका दिया गया है। इस सीरीज में दो टेस्ट मैच खेले जाने हैं।
चयनकर्ताओं ने टेस्ट श्रृंखला के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज जहीर खान और स्टार स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह को नजरअंदाज किया।
इस श्रृंखला के लिए मोहम्मद शमी और उमेश यादव को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है जबकि रवींद्र जडेजा को आराम दिया गया है। जडेजा के कंघे में खिंचाव है।
महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर इस श्रृंखला के अंतिम टेस्ट मैच के साथ क्रिकेट को अलविदा कहेंगे। सचिन मुंबई में अपने करियर का 200वां टेस्ट मैच खेलेंगे। यह मैच 14 नवम्बर से खेला जाएगा।
रणजी ट्रॉफी में सराहनीय प्रदर्शन के बाद जहीर और हरभजन के राष्ट्रीय टीम में वापसी की उम्मीदें बंधी थीं लेकिन चयनकर्ताओं ने युवा गेंदबाजों पर भी भरोसा किया।
पहला टेस्ट कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर 6 से 10 नवंबर तक और दूसरा टेस्ट 14 से 18 नवंबर तक मुंबई के वाणखेड़े स्टेडियम पर खेला जाना है।

टीम इस प्रकार है
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, मुरली विजय, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव, इशांत शर्मा, आर. अश्विन, प्रज्ञान ओझा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अमित मिश्रा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top