प्रदेशाध्यक्ष डॉ.चंद्रभान के हाथ ही रहेगी की कमान 
नई दिल्ली। 
प्रदेशाध्यक्ष डॉ.चन्द्रभान को अटकले लगाई जा रही थी की डॉ.चन्द्रभान को आगामी चुनावो में प्रदेशाध्यक्ष पद से हटाया जायेगा इन सब अटकलों को विराम लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को नई दिल्ली में राजस्थान की चुनाव और घोषणा पत्र समिति को हरी झंडी दे दी। चुनाव समिति की कमान प्रदेशाध्यक्ष डॉ.चन्द्रभान तथा घोषणा पत्र समिति की जिम्मेदारी राज्य के नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल को सौंपी गई है। इसी के साथ यह तय हो गया है कि राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव डॉ. चंद्रभान के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। 
चुनाव समिति में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सीपी जोशी व मोहन प्रकाश तथा प्रदेश केंद्रीय मंत्रियों समेत कई दिग्गजों को जगह मिली है। इसमें गहलोत विरोधी माने जाने वाले वयोवृद्ध परसराम मदेरणा व विधायक कर्नल सोनाराम को भी शामिल किया है। जयपुर सांसद महेश जोशी किसी भी समिति में नहीं हैं, वहीं महापौर ज्योति खण्डेलवाल को घोषणा-पत्र समिति में जगह मिली है। इस बार घोषणा पत्र समिति में 30 सदस्य हैं।
समिति तय करेगी उम्मीदवारों का पैनल 
प्रदेश चुनाव समिति विधानसभा के संभावित उम्मीदवारों का पैनल तैयार कर छानबीन समिति को भेजेगी। बताया जा रहा है कि पैनल में दो से तीन नेता शामिल होंगे। राहुल गांधी के साथ बुधवार को नई दिल्ली में होने वाली प्रदेश के आला नेताओं की बैठक के बाद इस संबंध में पूरी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top