छिपकली वाले पोषाहार से 77 बीमार,2 गंभीर 
भीलवाड़ा।
जिले के बनेड़ा कस्बे में छिपकली वाला मिड-डे मील खाने के बाद बीमार हुए 77 बच्चों में से 2 बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है। उधर,स्कूल प्रिंसीपल और पोषाहार प्रभारी टीचर को जिला शिक्षा अधिकारी ने सस्पेंड कर दिया है।
उल्लेखनीय है कि भीलवाड़ा से करीब 45 किलोमीटर दूर बनेड़ा कस्बे के सरकारी स्कूल(माली मोहल्ला) में मंगलवार सुबह पोष्ााहार में छिपकली गिर गई थी और इससे बेखबर टीचर्स ने बच्चों को पोष्ााहार खिला दिया। इसके बाद 77 बच्चे बीमार हो गए। बीमार बच्चों का बनेड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज करवाया गया। इनमें से गंभीर बच्चों को भीलवाड़ा के जिला अस्पताल में रेफर किया गया,जिनकी हालत अब भी गंभीर बताई जा रही है। 
घटना के बाद जिला प्रशासन के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल प्रिंसीपल और पोष्ााहार प्रभारी टीचर को सस्पेंड कर दिया। उल्लेखनीय है कि बिहार के छपरा में हाल ही जहरिले मिड-डे मील ने 23 बच्चों की जान ले ली थी और इसके बाद भी सरकारी स्कूलों में पोषाहार को लेकर जानलेवा लापरवाहियों का दौर जारी है। मंगलवार को ही दिल्ली के रोहिणी इलाके में स्कूल का पोषाहार खाने से प्रिंसीपल सहित दो जने बीमार हो गए हैं। इससे पहले राजस्थान के ही कई सरकारी स्कूलों में पोषाहार में कीड़े,कॉक्रोच आदि मिलने की खबर आ चुकी हैं।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top