लालू हत्याकाण्ड के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग 
बाड़मेर। 
बुधवार की रोज जटिया समाज के अध्यक्ष मोहन गोसाई के नेतृत्व में राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष गोपाराम मेघवाल को ज्ञापन सौंपकर लालू हत्याकाण्ड के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। 
ज्ञापन में बताया कि करीब 6 माह बीत जाने के बाद भी पुलिस द्वारा लालू के हत्यारों को गिरफ्तार नही किया गया हैं। आरोपियों को राजनैतिक संरक्षण होने के कारण आरोपी खुले में घूम रहे हैं। जिस अधिकारी को लालू हत्याकांण्ड की जंाच दी गई है, उसने आज दिन तक किसी प्रकार की कोई जांच नही की। 
ज्ञापन में आरोप लगाया हैं कि एससी एसटी के मुकदमों में पुलिस द्वारा या तो एफआईआर लगा दी जाती हैं, या फिर मामले को ठण्डे बस्ते में डाल दिया जाता हैं। जिसके चलते दलितों को न्याय नही मिल पा रहा हैं। ज्ञापन में बताया हैं कि दलित समुदायों ने सदैव कांग्रेस का साथ दिया है, आज कांग्रेस के शासन में भी दलितों पर खुले आम अत्याचार हो रहे है, फिर भी जनप्रतिनिधि कोई पैरवी कर रहे हैं। इन मामलो को लेकर राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष को आगामी 7 जून को मुख्यमंत्री के बाड़मेर दौरे के दौरान अवगत करवाने की मांग की । 
इस दौरान राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष गोपाराम मेघवाल ने बाड़मेर जिले की समस्याओं को मुख्यमंत्री के समक्ष रखने का आश्वासन दिया। वहीं लालू हत्याकाण्ड के आरोपियों को भी शीघ्र ही गिरफ्तार करवानें की बात कही। 
इस अवसर पर पूर्व पार्षद छगनलाल जाटव, अखिल भारतीय रैगर महासभा के जिलाध्यक्ष मोहन कुर्डिया, जटिया समाज के कोषाध्यक्ष ईश्वरचंद नवल, सुरेश जाटोल सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थें। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top