समदड़ी में नाबालिग बच्ची की हत्या करने वाले अपराधी गिरफ्तार

बाड़मेर
शनिवार की रोज समदडी कस्बे में हुई 11 वर्षिय बालिका के साथ दुुष्कर्म व तत्पष्चात उसके सिर पर पत्थर मार कर हत्या करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है पुलिस ने 72 घटो में पुलिस बड़ी सफलता हासिल की
जिला पुलिस अधीक्षक पुलिस ने राहुल बारहट ने जानकारी देते हुए बताया कि इस घटना के संबंध में दर्ज प्रकरण संख्या 109/2013 दिनांक 22.06.2013 धारा 363, 302, 201, 376 (2)(आई) भादंसं व 5(एम)/6 पोक्सो एक्ट पुलिस थाना समदड़ी में अनुसंधानकर्ता रामेष्वरलाल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बालोतरा एवं गठित की गई विषेष पुलिस दलो के भरसक प्रयासों के परिणामस्वरूप अज्ञात मुलजिमानों का पता कर इस वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर प्रकरण को ट्रेस आउट करने में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की गई है।
संपूर्ण घटनाक्रम इस प्रकार रहा हैं कि दिनांक 22.06.2013 को रात्रि 1.00 ए.एम. पर प्रार्थी ने थाना समदडी पर एक रिपोर्ट पेष की कि दिनंाक 21.06.2013 को दोपहर के समय लगभग 2 बजे मेरे भतीज मदन पुत्र श्री पुखराज मेगवाल की पुत्री उम्र 11 साल घरेलु कार्य सेे कस्बे की तरफ गई थी जो शाम तक घर पर नहीं पहुंचने अपने स्तर पर तलाष की लेकिन देर रात्रि तक पता नहीं चला है वगैरा रिपोर्ट पर प्रकरण पंजीबद्ध कर अन्वेषण व तलाष शुरू की गई। 
दौराने तलाष अल सुबह इतला मिली कि समदड़ी की पहाड़ी के पास झाडि़यों में एक बच्ची की लाष पड़ी है। जिस पर पुलिस द्वारा घटनास्थल पर पहुंच कर गुम हुई बालिका के परिजनों को इतला कर लाष की षिनाख्त हेतु मौके पर बुलाया तो उक्त लाष गुमषुदा बालिका की होना ज्ञात हुई। जिस पर मौके के हालातो के आधार पर प्रकरण में धारा 302, 376 (2) (आई), 201 भादंसं. व धारा 5 (एम)/6 पोक्सो एक्ट जोडी गई।
लाष को मोर्चरी रूम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समदडी में ले जाया जाकर मेडिकल बोर्ड गठित करवा कर लाष का पोस्टमार्टम करवाया गया। प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुए अज्ञात मुलजिमान की तलाष पतारसी हेतु पुलिस अधीक्षक बाड़मेर राहुल बारहट द्वारा घटनास्थल पर पहुंच कर जानकारी कर विषेष निर्देष दिये जाकर विषेष पुलिस टीमो का गठन किया गया जिसमें मनीषदेव उ.नि. थानाधिकारी समदडी, सुमेरसिंह उ.नि. थानाधिकारी सिवाना, रामवीर थानाधिकारी पुलिस थाना बायतू, सुरेन्द्रसिंह उ.नि. थानाधिकारी गिडा, निरजंन प्रतापसिंह उ.नि. थानाधिकारी महिला थाना, रेवन्तसिंह उ.नि. थानाधिकारी कल्याणपुर, जगदीष प्रसाद उ.नि. थानाधिकारी पचपदरा, कैलाषचन्द्र नि.पु. थानाधिकारी बालोतरा, घेवरराम उ.नि. थानाधिकारी मण्डली व अर्जुनसिंह आर.पी.एस. वृत्ताधिकारी गुडामालानी की टीमें गठित कर प्रकरण की घटना के संबंध में प्रत्येक संभावित संदिग्धों व प्रकरण की घटना के कारित होने के कारणों बाबत सभी पहलूओ को ध्यान में रखकर जानकारी शुरू की गई। प्रकरण हाजा में संदिग्ध के रूप में सामने आए करीबन दो दर्जन व्यक्तियों पर निगरानी रखी गई तथा कई अन्य व्यक्तियों से पूछताछ की गई। तत्पष्चात गठित टीमों द्वारा घटनास्थल के आस पास से लेकर मृतक बालिका के रिहायषी मकान के रास्ते में पडने वाले मकान व दुकानों की डोर टू डोर काॅम्बिंग की गई। इन्ही प्रयासों के दौरान दो युवकों (1.) ईष्वरसिंह पुत्र थानसिंह रावणा राजपूत उम्र 23 वर्ष निवासी समदडी व (2.) जोगसिंह पुत्र खंगारसिंह रावणा राजपूत उम्र 24 वर्ष निवासी पालडी (एम) जिला सिरोही को घटना के दिन मृतका के साथ देखे जाने की जानकारी मिलने पर इसका सत्यापन किया जाकर इन दोनों की गतिविधियो पर गुप्त रूप से निगरानी रखी जाकर इन युवको को दस्तयाब किया जाकर पूछताछ करने पर इन दोनो ने उक्त घटना को अंजाम देना स्वीकार किया है जिनसे गहन पूछताछ की जा रही है। इस प्रकार जिला पुलिस द्वारा अथक प्रयास कर महज 72 घंटो के भीतर ही अज्ञात मुलजिमानों को नामजद कर गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top