मानसून पूर्व बारिश में नहाया राजस्थान 

जयपुर। 
भीषण गर्मी में तपते मरू प्रदेश में सोमवार को मानसून आगमन से पूर्व बारिश ने राहत प्रदान की। प्रदेश के अधिकांश भागों में तेज हवाओं के साथ बारिश ने मौसम का मिजाज बदला। राजधानी जयपुर सहित भीलवाड़ा,झालावाड़ में तेज हवाओं के साथ छीटे पड़े तो कई जगह बादल जमकर बरसे। 
मौसम विभाग के अनुसार बादल घिरने के बाद हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई। तेज हवाओं के कारण कई क्षेत्रों में बिजली गुल रही लेकिन बरसात से लोगों को भीषण गर्मी से भले ही कुछ देर के लिए लेकिन राहत मिली।

जयपुर ग्रामीण में अंधड़ के साथ बरसात

कालवाड़ कस्बे सहित आसपास के गांवों में सोमवार सायं अंधड़ के साथ बरसात होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। कालवाड़, मूंडोता, पचार, चम्पापुरा सहित अनेक गांवों में मौसम परिवर्तन के साथ बादल छा गए और अंधड़ के बाद बरसात हुई। बस्सी सहित आस पास के गांवों में सोमवार दोपहर को बूंदाबांदी हुई। बूंदाबांदी से उमस बढ़ गई। जिससे लोग परेशान रहे। 

झालावाड़ में कई जगह बारिश


झालावाड़ जिले में दिनभर उमस के बाद शाम को कई क्षेत्रों में बारिश हुई। झालावाड़ में शाम करीब सात बजे शुरू हुई बारिश ने लोगों को राहत दी। भवानीमंडी में शाम साढ़े पांच बजे तेज आंधी के साथ बारिश हुई, इससे सड़कों पर पानी बह निकला। इस दौरान एक पेड़ टूट गया और दीवार ढहने से मवेशी मर गए, जबकि डग में शाम पौने छह बजे से 10 मिनट तक बंूदाबांदी हुई।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top