सीपी जोशी का इस्तीफा,बने महासचिव 

नई दिल्ली। केन्द्रीय भूतल परिवहन एवं रेल मंत्री सी.पी.जोशी ने रविवार को कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया। 
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया गया। रविवार को घोषित पार्टी की नई कार्यसमिति में सीपी को महासचिव बनाया गया है। 
इसके बाद इन अटकलों को विराम लग गया है कि भीलवाड़ा से सांसद जोशी को राजस्थान मे कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। इससे पहले,शनिवार को अजय माकन ने मंत्रिमण्डल से इस्तीफा दि.या था। बताया जा रहा है कि सोमवार शाम 5.30 बजे कैबिनेट में फेरबदल एवं विस्तार हो सकता है। इसके मद्देनजर दोनों ने इस्तीफे दिए हैं। जोशी की जगह राजस्थान कोटे से झुंझुनूं से सांसद शीश राम ओला या नागौर से युवा सांसद ज्योति मिर्घा को कैबिनेट में जगह मिल सकती है। इस साल के अंत में राजस्थान,मध्यप्रदेश सहित पांच राज्यो मे विधानसभा चुनाव होने हैं। 
रेल घूसकांड में भांजे की गिरफ्तारी के कारण पवन बंसल को रेल मंत्री पद से हाथ धोना पड़ा था जिसके चलते रेल मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार जोशी को सौंपा गया था। 
शनिवार रात को शहरी गरीबी उन्मूलन मंत्री अजय माकन ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस उन्हें इसी साल दिल्ली विधानसभा के लिए होने वाले चुनावों में शीला दीक्षित की जगह सीएम प्रोजेक्ट कर सकती है। 
शीला लगातार तीन बार से दिल्ली की मुख्यमंत्री हैं और पार्टी उनके नेतृत्व को विराम देना चाहती है। दिल्ली में भाजपा पहले ही विजय गोयल को मैदान में उतार चुकी है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top