व्यापारीयों को लूटने वाला ईनामी अपराधी चुनाराम साथीयो सहित गिरफ्तार
बाड़मेर 
राजस्थान के बाड़मेर जिले में करीब दो माह पूर्व हाईवे पर हुई लुट का मुख्य आरोपी और डकेत चुनाराम को आज धोरिमाना पुलिस ने उसके तिन साथियो के साथ गिरफ्तार कर लिया उसके पास  पिस्टल जिसमें सात राउड भरे हुए मिले 
जिला पुलिस अधीक्षक  राहुल बारहट ने जानकारी देते हुए बताया कि आज से दो माह पूर्व सरहद सनावड़ा के पास नेषनल हाईवे नम्बर 15 पर जीरा व्यापारीयों से 14 लाख रूपये लूटकर ले जाने वाले मामले में मुख्य अभियुक्त चुनाराम पुत्र दीपाराम जाट निवासी लकड़ासर थाना बाखासर को जिला पुलिस की सयुक्त टीम के द्वारा सरहद खरड़ थाना धोरीमना में डकैती की तैयारी करते गिरफ्तार किया गया जिसके साथ में प्रहलादराम पुत्र गुमनाराम जाट निवासी लकड़ासर, हनुमानाराम पुत्र सुखराम जाट निवासी मीठड़ा, मानाराम पुत्र गोमाराम जाट निवासी लकड़ासर को भी गिरफ्तार किया गया है। इनके साथ एक आरोपी भाग भागने में सफल हो गया।
बुधवार के रोज विशेष  मुखबीर से सुचना मिली कि चूनाराम अपने साथीयो के साथ मिलकर जीरे के व्यापारी को लूटने की तैयारी में है जिस पर जिला पुलिस अधीक्षक राहुल बारहट के निर्देषन में मूलाराम उ.नि. थानाधिकारी पुलिस थाना धोरीमना, जयराम उ.नि. थानाधिकारी थाना सेड़वा, निरंजन प्रतापंिसह उ.नि. थानाधिकारी महिला थाना, महिपालसिह कानि. (जिला साईबर सैल) के नेतृत्व में विषेष टीमे गठित की जाकर रात्रि 10.00 बजे चुनाराम  की गाड़ी को तीनो तरफ से घेर कर रोका तब आरोपी चुनाराम ने अपने पास लोडेड पिस्टल से पुलिस जाब्ता पर फायर करने का प्रयास किया मगर थानाधिकारी धोरीमना व कानि. विरमखां ने सर्तकता दिखाते हुए चुनाराम को धर दबोचा जिसके पास पिस्टल जिसमें सात राउड भरे हुए मिले। इसके साथी प्रहलादराम के पास छूरा, मानाराम की जेब में लाल मिर्ची व गुप्ती तथा हनुमानाराम के पास लाठी व टार्च मिले। पाचंवा आरोपी रात्रि के अधेरे व झाडि़यो का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गया जिसकी दस्तयाबी हेतु सम्भावित स्थानो पर टीमें भेजीे गई है। मुख्य अपराधी चुनाराम पुलिस थाना सदर में व्यापारीयों से लूट करने की वारदात के अलावा पुलिस थाना गुड़ामालानी में हाईवे लूट, पुलिस थाना चितलवाना जिला जालोर में हाईवे लूट व डकैती करने की वारदात स्वीकार की है। साथ ही चुनाराम ने एक दर्जन बोलेरो वाहन चोरी विभिन्न पुलिस थाना क्षेत्रो से करना स्वीकार किया है। चुनाराम चुराई हुई एसी की गाड़ी में रहता था तथा अपने साथ सौ लीटर डीजल ड्रम में साथ रखता था एवं अपने रोजमर्रा का सामान गाड़ी में ही रखता था। चुनाराम द्वारा उक्त पिस्टल से लोगों को डराता घमकाता था। इसके अलावा पुलिस थाना रामसर में एक शादी शुदा युवती को साल भर पूर्व अपहरण करने की वारदात में भी सरीक था। आज से पन्द्रह दिन पूर्व कोतवाली थाना क्षेत्र में चैहटन चैराया से एक नई बोलेरो वाहन चोरी हुई थी उसी गाड़ी में उक्त मुलजिमानों को दस्तयाब किया गया है। चुनाराम की बढ़ती वारदातो के मध्यनजर इसकी गिरफ्तारी हेतु 2000/-रूपये का ईनाम भी घोषित कर रखा था। अभियुक्त चुनाराम की गैंग द्वारा बाड़मेर, गुड़ामालानी व जालोर जिले में स्थित नेषनल हाईवे नम्बर 15 पर लूट व डकैती की कई वारदाते अंजाम दी है व आले दर्जे का वाहन चोर है। चारो खतरनाक मुलजिमानों से गहन पूछताछ की जा रही है जिनसे ओर वारदाते खुलने की सम्भावना है।  

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top