बाड़मेर बस पलटने से नो मरे, 17 घायल 
बाड़मेर।
राजस्थान के बाड़मेर जिले के सेडवा थान्तार्गत में टेम्बा से पुजासर के बीच निजी बस जो गाव हूरो का टला से डीसा के बीच चलती एक निजी बस पलटने से नो लोगो की मौत हो गई इनमे दो महिलाएं भी शामिल हैं। दुर्घटना में उनीस लोग घायल हो गए जिसमे चौदह गंभीर लोगो को बाड़मेर के राजकीय चिकित्सालय में लाया गया। बाड़मेर अस्पताल से पांच लोगो को जोधपुर रेफर किया गया। जिनमे से दो लोगो की मौत रास्ते में ले जाते वक़्त हो गई। घटना की सुचना मिलते ही सेडवा पुलिस मौके पर पहुची और घायलों को चोहटन और बाड़मेर चिकित्सालय इलाज के लिए भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार निजी बस चोहटन से पुजासर जा रही थी कि बीच में बस का टायर फटने की वजह से बस पलटी खा गई। बस के पलट जाने की वजह से हादसा हादसे के बाद ग्रामीणों की मदद से बस के नीचे दबे घायलों का बाहर निकला गया और मौके पर मारे गये दो लोगो के शवों को बाहर निकाला गया। घटना की जानकारी सेडवा पुलिस द्वारा फ़ौरन उच्चाधिकारियों को दी गई जिसके बाद अतिरिक्त पुलिस जाब्ता भी मौके पर भिजवाया गया। इस दौरान घायलों को चोहटन और सेडवा अस्पताल की तरफ रवाना किया गया जिनमे से दो और लोगो की मौत सेडवा अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई। बाड़मेर अस्पताल ले जाते वक़्त भी अन्य दो लोगो की मौत हो गई। इस घटना के बाद अस्पताल से लगाकर मृतको के घरों तक कोहराम मचा गया। बाड़मेर के चिकित्सालय में पांच गंभीर घायलों को जोधपुर रेफर किया गया। जिनकी स्थिति खराब हैं और उनके सिर पर गम्भीर चोटे आई हुई हैं।
अस्पताल में बिस्तर पड़े कम 
बाड़मेर अस्पताल जिले का सबसे बड़े अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में इस दुर्घटना के बाद पोल खुल गई। एक साथ इतने मृतक और जख्मी लोग आ जाने से अस्पताल में बिस्तर कम पद गये जिसके बाद जख्मी बहार गैलेरी में अपना इलाज करवाने को मजबूर हो गये। पुलिस के अधिकारी, कार्मिक और नर्सिंग कर्मी ही इतनी बड़ी तादाद में यहाँ थे कि इमरजेंसी वार्ड में पैर रखने की जगह नहीं बची। 
लालच से गई जाने 
बाड़मेर में ओवरलोड वाहनों के कारण साल भर में कई ऐसे हादसे सामने आते हैं लेकिन पुलिस और परिवहन विभाग की निजी वाहन मालिको से सांठ-गांठ के कारण बाड़मेर शहर से ग्रामीण इलाको तक ऐसे ओवरलोड बस, जीप, टेम्पो आराम से भागते हुए नज़र आ सकते हैं। पुलिस कई बार यह कह चुकी हैं कि ओवरलोडिंग को रोकने की कोशिश होगी और अभियान चलाया जाएगा लेकिन ये हादसे सारे दावों की पोल खोलते नज़र आ रहे हैं। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top