श्रीनिवासन फिर बोले,नहीं दूंगा इस्तीफा 

कोलकाता। 
अपने दामाद गुरूनाथ मयप्पन की सट्टेबाजी के आरोपों के कारण गिरफ्तारी से इस्तीफा देने का दबाव झेल रहे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष एन.श्रीनिवासन ने रविवार को कहा कि बीसीसीआई में उनके खिलाफ कोई विवाद नहीं है और वह अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे। 

श्रीनिवासन ने आईपीएल छह के फाइनल से चार घंटे पहले यानी शाम चार बजे खचाखच भरे संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुझसे किसी ने इस्तीफे के लिए नहीं कहा है। मेरे पास पूरा समर्थन है और जब मैंने कुछ गलत नहीं किया है तो में फिर इस्तीफा क्यों दूं। बोर्ड अध्यक्ष ने फिर पूरे आत्मविश्वास के साथ पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए। उन्होंने ऎलान किया कि एक जांच आयोग इस पूरे मामले की जांच करेगा लेकिन वह इस आयोग का हिस्सा नहीं होंगे।

जांच आयोग से खुद को अलग रखा

श्रीनिवासन ने कहा कि हम एक जांच आयोग नियुक्त कर रहे हैं लेकिन इसकी नियुक्ति से लेकर इसके फैसलों तक मेरी कोई भूमिका नहीं होगी। यदि कोई भी दोषी पाया जाता है तो उसे सजा मिलेगी जिसमें आर्थिक जुर्माने से लेकर निलंबन तक का प्रावधान शामिल होगा। अपने दामाद गुरूनाथ मयप्पन की गिरफ्तारी के लिए बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि एक पिता और एक ससुर के रूप में पिछले कुछ दिन मेरे लिए काफी मुश्किलों भरे रहे हैं। गुरूनाथ के खिलाफ कानूनी प्रकिया शुरू हो चुकी है। बीसीसीआई ने गुरूनाथ को चेन्नई सुपरकिंग्स सहित सभी किक्रेट गतिविधियों से निलंबित कर दिया है। गुरूनाथ की चेन्नई टीम के अंदर कोई भूमिका नहीं थी। वह सिर्फ खेल को लेकर उत्साही थे। 

राकांपा को जवाब नहीं दूंगा

राकांपा सहित कुछ राजनीतिक दलों द्वारा उनका इस्तीफा मांगे जाने के बारे में पूछे जाने पर बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि मैं फिर स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि बोर्ड में से किसी ने मुझसे इस्तीफा नहीं मांगा है। राकांपा बीसीसीआई का सदस्य नहीं है इसलिए उनके आरोपों पर मुझे जवाब देने की कोई जरूरत नहीं है। मैं एक बार फिर कहूंगा कि मैंने कुछ गलत नहीं किया है। मीडिया को आडे हाथों लेते हुए श्रीनिनवासन ने कहा कि मैं मीडिया का सम्मान करता हूं और उनसे आग्रह करता हूं कि वह तथ्यों को जाने बिना अपनी तरफ से मुझ पर कोई ट्रायल नहीं चलाएं। मीडिया का मुझ पर व्यक्तिगत हमला आधारहीन है। हो सकता है कि यह उनके लिए अपनी रेटिंग बढ़ाने के मद्देनजर हो।

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

बोर्ड अध्यक्ष ने जोर देकर कहा कि बीसीसीआई ने इस मामले में अपनी तरफ से त्वरित कार्रवाई की है। पहले उसने स्पाट फिक्सिंग के आरोपों में गिरफ्तार किए गए राजस्थान रायल्स के तीन क्रिकेटरों को निलंबित किया और अब गुरूनाथ को भी निलंबित किया। उन्होंने कहा कि लेकिन में कहना चाहूंगा कि सबको अपनी बात कहने का मौका मिलेगा। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा लेकिन हमें पहले रिपोर्ट का इंतजार करना होगा। बीसीसीआई हर मामले में पुलिस को पूरा सहयोग करेगी। 

आईपीएल,टी-20 का करा बचाव

श्रीनिवासन ने सट्टेबाजी और स्पाट फिक्सिंग के आरोपों से घिरे आईपीएल, टी-20 टूर्नामेंट का बचाव करते हुए कहा कि आईपीएल एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है और इसने देश में क्रिकेट के विकास में उल्लेखनीय योगदान दिया है। इस सत्र में 21 लाख लोगों ने टिकट खरीदकर मैच देखे। उन्होंने कहा कि आईपीएल से अर्जित धन से देश में नए स्टेडियम बनाए गए जो अन्तरराष्ट्रीय स्तर के है। पूर्व खिलाडियों को इस धन से एकमुश्त भुगतान किया गया। बीसीसीआई इस टूर्नामेंट में लोगों का भरोसा कामय रखने के लिए हरसंभव कदम उठाएगी।

अपनी टीम के खिलाफ आरोप नकारे

अपनी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आरोपों को नकारते हुए श्रीनिवासन ने कहा कि चेन्नई के खिलाफ कोई आरोप नहीं है। मुझे बताया गया है कि फाइनल के लिए सारी टिकटें बिक चुकी हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स सार्वजनिक क्षेत्र की कम्पनी इंडिया सीमेंट्स की टीम है। इंडिया सीमेंट्स पिछले 50 साल से क्रिकेट में सहयोग कर रहे है। 

हमने ऎसे समय कई क्रिकेटरों को नौकरी दी जब क्रिकेट में कोई पैसा नहीं था। आईपीएल के पूर्व अध्यक्ष ललित मोदी के चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आरोपों पर बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि मैं भगोड़ों को कोई जवाब नहीं देता। श्रीनिवासन ने अंत में दोहराया कि मैने बीसीसीआई में अपना काम पूरी जिम्मेदारी और ईमानदारी से किया है। मुझे कोई डरा धमका नहीं सकता। इसलिए मेरे इस्तीफा देने का कोई सवाल हीं पैदा नहीं होता।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top