महिला अभ्यर्थियां के दस्तावेजो का हुआ सत्यापन

बाड़मेर, 30 मई।
बाड़मेर जिले मंे कनिष्ठ लिपिक भर्ती 2013 के लिए गुरूवार को पैनल मंे शामिल सभी वर्गों की महिला अभ्यर्थियांे के विस्तृत आवेदन पत्र एवं दस्तावेजांे की जांच की गई। इसके लिए बाड़मेर समेत विभिन्न जिलांे की महिला अभ्यर्थियांे ने भगवान महावीर टाउन हाल पहुंचकर दस्तावेजांे की जांच कराई। 
भगवान महावीर टाउन हाल मंे दस्तावेजांे का सत्यापन कराने पहुंची महिला अभ्यर्थियों के लिए छाया,पानी के पुख्ता इतंजाम किए गए। ग्यारह दलांे मंे षामिल अधिकारियांे एवं कर्मचारियांे ने दस्तावेजांे के मिलान के साथ आवष्यक दस्तावेजांे की प्रतिलिपियां जमा की। इस दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी एल.आर.गुगरवाल ने मौके पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इधर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी एल.आर.गुगरवाल ने बताया कि षुक्रवार को व्ठब्ध्ैठब्ध्ैब्ध्ैज् वर्गो के पैनल फाॅर डोक्यूमेन्ट वेरीफिकेषन में शामिल सभी पुरूष अभ्यर्थी के दस्तावेजांे का सत्यापन किया जाएगा। े

कौनसे दल के पास किसका होगा सत्यापनः 31 मई को दल संख्या 1 के पास अन्य पिछड़ा वर्ग के पुरूष अभ्यर्थी काउंसलिंग सूची की क्रम संख्या 01 से 55 एवं एसबीसी पुरूष क्रम संख्या 01 से 15, दल संख्या 2 के पास ओबीसी पुरूष सूची की क्रम संख्या 56 से 117, दल संख्या 3 के पास 118 से 175, दल संख्या 4 के पास क्रम संख्या 176 से 238 ,दल संख्या 5 के पास क्रम संख्या 239 से 297, दल संख्या 6 के पास अनुसूचित जाति पुरूष सूची की क्रम संख्या 01 से 75 ,दल संख्या 7 के पास 76 से 150, दल संख्या 8 के पास क्रम संख्या 151 से 223, दल संख्या 9 के पास अनुसूचित जाति पुरूष 01 से 84, दल संख्या 10 के पास अनुसूचित जन जाति पुरूष सूची की क्रम संख्या 01 से 51 , एसटी महिला विधवा क्रम संख्या 01 से 05, एसटी महिला परित्यक्ता 85 से 168 के दस्तावेजांे का सत्यापन करेंगे। इसी तरह दल संख्या 11 सभी आरक्षित वर्ग की विषेष योग्यजन निषक्तजन की क्रम संख्या 1 से 60, सभी उत्कृष्ट खिलाड़ी के 01 से 39 एवं भूतपूर्व सैनिकांे की क्रम संख्या 01 से 147 के दस्तावेजांे का सत्यापन करेंगे। 

दस्तावेजांे की होगी जांच: 
अभ्यर्थियांे के दस्तावेज सत्यापन के दौरान आन लाइन किए गए आवेदन की आईडी संख्या, परीक्षा षुल्क जमा कराने की रसीद की प्रति, आन लाइन किए गए आवेदन की मूल प्रति, जन्म तिथि के लिए सैकंडरी परीक्षा का प्रमाण पत्र, षैक्षणिक एवं तकनीकी योग्यता प्रमाण पत्र सैकंडरी, सीनियर सैकंडरी, स्नातक, अधिस्नातक, कंप्यूटर प्रमाण पत्र/डिग्री मूल प्रति, अनुभव प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, विवाह पंजीयन प्रमाण पत्र, संतान संबंधी घोषणा पत्र, विधवा/विवाह विछिन्न प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र, भारत के संविधान का षपथ प्रमाण पत्र, दो उत्तरदायी व्यक्तियांे के चरित्र सत्यापन प्रमाण पत्र संलग्न कर प्रस्तुत करने होंगे। विवाह संबंधित प्रमाण पत्र, संतान संबंधी घोषणा पत्र एव ंदहेज संबंधित घोषणा पत्र 10 रूपए के नान ज्यूडिषियल स्टाम्प पर प्रस्तुत करने होंगे। इस दौरान मूल दस्तावेजांे से इनका मिलान किया जाएगा।

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