पैनल फार डोक्यूमेन्ट वेरीफिकेषन में शामिल सभी वर्गो की महिला अभ्यर्थियांे के दस्तावेजांे की गुरूवार को होगी जांच

बाड़मेर, 28 मई। बाड़मेर जिले मंे कनिष्ठ लिपिक भर्ती 2013 के वर्गवार ढाई गुना अभ्यर्थियांे के विस्तृत आवेदन पत्र एवं दस्तावेजांे की जांच का कार्य बुधवार को प्रारंभ हुआ। दस्तावेजांे की जांच के लिए दोपहर तक अभ्यर्थियांे की खासी तादाद देखी गई। गुरूवार को पैनल फाॅर डोक्यूमेन्ट वेरीफिकेषन में शामिल सभी वर्गो की महिला अभ्यर्थियांे के दस्तावेजों का सत्यापन भगवान महावीर टाउन हाल मंे किया जाएगा।
कनिष्ठ लिपिक भर्ती 2013 के अनारक्षित वर्ग मंे शामिल अभ्यर्थी बुधवार सुबह से दस्तावेज सत्यापन करवाने के लिए पहुंच गए। इस दौरान इनके लिए छाया,पानी के पुख्ता इतंजाम किए गए। साथ ही पर्याप्त तादाद मंे पुलिस जाब्ता तैनात किया गया। भगवान महावीर टाउन हाल मंे 11 टीमांे ने अभ्यर्थियांे के दस्तावेज सत्यापन का कार्य संपादित किया। इस दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी एल.आर.गुगरवाल, अधिषाषी अभियंता सत्य प्रकाष माथुर एवं परियोजना अधिकारी मंगलाराम विष्नोई, विकास अधिकारी आईदानसिंह ने मौके पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इधर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी एल.आर.गुगरवाल ने बताया कि गुरूवार को अनारक्षित महिला वर्ग मंे षामिल सभी वर्गाें की महिला अभ्यर्थियांे के दस्तावेजांे का सत्यापन किया जाएगा।
कौनसे दल के पास किसका होगा सत्यापनः 30 मई को दल संख्या 1 के पास अनारक्षित महिला की काउंसलिंग सूची की क्रम संख्या 01 से 60, दल संख्या 2 के पास क्रम संख्या 61 से 121, दल संख्या 3 के पास 122 से 171, दल संख्या 4 के पास क्रम संख्या 172 से 201 एवं अनारक्षित महिला विधवा काउंसलिंग सूची की क्रम संख्या 1 से 20, दल संख्या 5 के पास अनारक्षित महिला विधवा क्रम संख्या 21 से 80, दल संख्या 6 के पास ओबीसी महिला सूची की क्रम संख्या 01 से 60 ,दल संख्या 7 के पास ओबीसी महिला 61 से 85 एवं ओबीसी महिला विधवा क्रम संख्या 01 से 33, दल संख्या 8 के पास अनुसूचित जाति महिला सूची क्रम संख्या 01 से 63, दल संख्या 9 के पास अजा महिला विधवा 01 से 17, अजा महिला परित्यक्ता 01 से 08, एसबीसी महिला 01 से 5, अनारक्षित महिला परित्यक्ता 01 से 20, ओबीसी महिला परित्यक्ता 01 से 08 , दल संख्या 10 के पास अनुसूचित जन जाति महिला सूची की क्रम संख्या 01 से 51 , एसटी महिला विधवा क्रम संख्या 01 से 05, एसटी महिला परित्यक्ता 01 से 05 के दस्तावेजांे का सत्यापन करेंगे। इसी तरह दल संख्या 11 सभी महिला वर्ग की विषेष योग्यजन निषक्तजन की क्रम संख्या 1 से 60, सभी उत्कृष्ट खिलाड़ी के 01 से 39 एवं भूतपूर्व सैनिकांे की क्रम संख्या 01 से 147 के दस्तावेजांे का सत्यापन करेंगे। इसी तरह 31 मई मई को व्ठब्ध्ैठब्ध्ैब्ध्ैज् वर्गो के पैनल फाॅर डोक्यूमेन्ट वेरीफिकेषन में शामिल सभी पुरूष अभ्यर्थी के दस्तावेजांे का सत्यापन किया जाएगा। 
क्या-क्या दस्तावेज लाने होंगेः अभ्यर्थियांे को दस्तावेज सत्यापन के दौरान आन लाइन किए गए आवेदन की आईडी संख्या, परीक्षा षुल्क जमा कराने की रसीद की प्रति, आन लाइन किए गए आवेदन की मूल प्रति, जन्म तिथि के लिए सैकंडरी परीक्षा का प्रमाण पत्र, षैक्षणिक एवं तकनीकी योग्यता प्रमाण पत्र सैकंडरी, सीनियर सैकंडरी, स्नातक, अधिस्नातक, कंप्यूटर प्रमाण पत्र/डिग्री मूल प्रति, अनुभव प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, विवाह पंजीयन प्रमाण पत्र, संतान संबंधी घोषणा पत्र, विधवा/विवाह विछिन्न प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र, भारत के संविधान का षपथ प्रमाण पत्र, दो उत्तरदायी व्यक्तियांे के चरित्र सत्यापन प्रमाण पत्र संलग्न कर प्रस्तुत करने होंगे। विवाह संबंधित प्रमाण पत्र, संतान संबंधी घोषणा पत्र एव ंदहेज संबंधित घोषणा पत्र 10 रूपए के नान ज्यूडिषियल स्टाम्प पर प्रस्तुत करने होंगे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top