जयपुर में  देर रात को फायरिंग,लूट,चोरी 
जयपुर। 
राजधानी जयपुर अब अपराध की राजधानी बनती जा रही है। मंगलवार रात को चोरों और लुटेरों ने शहर में आतंक मचाए रखा। अलग-अलग जगहो पर फायरिंग,लूट और चोरी की वारदातों से राजधानी के लोग जहां भयभीत रहे वहीं आमजन की सुरक्षा की जिम्मेदारी का ढोल पीटने वाला पुलिस और कमिश्नरेट व्यवस्था पूरी तरह विफल नजर आई।
jaipur crime city at jaipur
पांच लाख का बैग पार
बनीपार्क थाना क्षेत्र स्थित शिव मार्ग स्थित करणी पैलेस विवाह स्थल से दो बच्चे लाखों रूपए का बैग पार कर ले गए। चोरी के दौरान उन्हें मेहमानों ने देख लिया और उनका पीछा किया। लोगों ने एक लड़के को कुछ दूरी पर पकड़ लिया,जबकि दूसरा नाहरी का नाका की ओर भाग गया। पीडितों ने तुरंत पुलिस को घटना की जानकारी दी। पीडित ने पुलिस को बताया कि बैग में करीब पांच लाख रूपए थे। 

बाल न्यायालय में पेश: पुलिस ने रात्रि में ही आरोपी लड़के से मौके पर पूछताछ की तो उसने अपने साथी के बारे में बताया। आरोपी को लेकर पुलिस दूसरे आरोपी के घर पहुंची,लेकिन उसके पास बैग नहीं मिला। लड़के ने बताया कि उसने बैग रास्ते में फेंक दिया था। उक्त स्थान पर पुलिस ने तलाश किया तो बैग वहां भी नहीं मिला। बुधवार सुबह पुलिस ने दोनों आरोपी लड़कों को पकड़ के बाल न्यायालय में पेश किया। आरोपी लड़कों की उम्र 11 व 14 वष्ाü है।


लेन-देन में दोस्त ने मारी गोली
आमेर थाना क्षेत्र में एक युवक ने ही अपने दोस्त को गोली मार दी। घटना में घायल युवक की हालत गंभीर है। आमेर थाने के उपनिरीक्षक मुकेश कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र के गांव कांकरैल में गुनावता निवासी दीपक मीणा (34) और गांव कांकरैल निवासी बनवारी मीणा में पैसे के लेनदेन पर झगड़ा हो गया। दोनों दोस्त थे और यहां भट्टा में एक साथ टै्रक्टर-ट्रॉली चलाते थे। 

9 हजार के लिए बने दुश्मन: बीती रात करीब नौ बजे बनवारी ने दीपक से बकाया नौ हजार मांगे थे। दीपक ने पैसे नहीं होने का हवाला दिया। इस बीच बनवारी ने फायरिंग कर दी और गोली दीपक की आंख के नीचे जा लगी। बनवारी फरार हो गया। घायल को साथियों ने एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया है।


चाकू की नोंक पर लूट
जालूपुरा थाना इलाके में रात करीब एक बजे हिस्ट्रीशीटर राहुल नंदा व उसके साथियों ने जगदम्बा टै्रवल्स एजेंसी संचालक के साथ मारपीट करते हुए चेन तोड़ ली और भाग निकला। स्थानीय लोगों ने पीछा भी किया, लेकिन कोई सुराग नहीं लग सका। आक्रोशित ट्रैवल्स एजेंसी संचालकों ने वनस्थली मार्ग पर करीब एक घंटे तक जाम लगाए रखा। 

विरोध में रास्ता जाम: घटना के विरोध में स्थानीय ट्रैवल्स एजेंसी संचालक रात करीब दो बजे एकत्र हो गए और वनस्थली मार्ग पर जाम लगा दिया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top