न्यू हनुमंत  विधा मंदिर में आयोजित हुआ विदाई समारोह 

बाड़मेर 1 मार्च। 
स्थानीय न्यू हनुमंत माध्यमिक विधालय के बाहरवीं कक्षा के विधार्थीयों का विदाई समारोह का आयोजन संस्था निदेशक प्रेमाराम सियाग के मुख्य आतिथ्य में पारी प्रभारी कुभाराम चौधरी की अध्यक्षता व मुकेश व्यास, किशोरसिंह के विशष्ट आतिथ्य में आयोजित हुआ। 
इस दौरान छात्रछात्राओं द्वारा कई रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुतियां दी गई। वहीं विधार्थीयों ने अपने विचार भी प्रस्तुत कियें। विदाई के अन्तर्गत कक्षा बाहरवीं के विधार्थीयों को कक्षा ग्यारवीं के विधार्थीयों ने तिलक लगाकर मुंह मीठा करवाकर माला पहनाई। और शुभकामनाऐं दी। कार्यक्रम को सम्बोधित करतें हुए संस्था निदेशक प्रेमाराम सियाग ने कहा कि विदाई समारोह उस वृक्ष की भांति हैं जहां पुराने पत्ते जाते व नये पत्ते आते हैं। ये श्रृंखला जीवन पर्यन्त चलती रहती गतिशीलता पद्धति का नियम हैं। पुराने विधार्थीयों का स्थान नये विधार्थी आते बीते स्मरणों का दुःख जरूर होता हैं। पर उनके आगे बने की खुशी हमे आत्मविभोर करती हैं। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता करतें हुए कुभाराम चौधरी ने कहा कि हमे बालिका शिक्षा को बावा देना चाहिए यदि एक बालिका शिक्षित होती हैं तो दो परिवार उसके ज्ञान से प्रभावित होता हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा बिना मनुष्य का कोई अस्तित्व नही हैं। इसलिए हमें एक लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए। और उस लक्ष्य को पाने के लिए कठोर परिश्रम करना होगा। इस अवसर पर कार्यक्रम के विशष्ठ अतिथि मुकेश व्यास ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया। 
कार्यक्रम के अंत में कक्षा बाहरवीं के विधार्थीयों ने संस्था प्रधान प्रेमाराम सियाग को स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस दौरान किशोरसिंह, रमेशसिंह, रमेश कुमार, लक्ष्मण टोक, प्रेमाराम, ताजेन्द्र लेघा सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थें।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top