महंगाई पर लगाम कसेंगे: पीएम 
नई दिल्ली। 
कांग्रेस के चिंतन शिविर में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पार्टी से यूपीए सरकार की उपलब्घियां जनता तक पहुंचाने के साथ पाकिस्तान को आतंकवाद को काबू में लाने के लिए और कदम उठाने के लिए कहा। यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के भाषण के बाद प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में सुधारों को गति देने पर बल दिया। पीएम ने कहा,यूपीए सरकार ने पिछले दो चुनावों के दौरान किए गए वादों में से अधिकांश को पूरा किया है।
मनमोहन ने कहा,हमने पिछले चुनाव में किए गए कई वादों को पूरा किया है। हमारे प्रयासों का परिणाम आने वाले सालों में दिखाई देगा। उन्होंने स्वीकार किया कि सरकार इस साल बढ़ती कीमतों को काबू में नहीं कर पाई। सरकार 2013-14 में बढ़ती कीमतों को काबू में करने का प्रयास करेगी।
पीएम ने कहा,पिछले आठ सालों में हमने जो हासिल किया है हमें उस पर गर्व है। आर्थिक विकास घट गया है फिर भी यह उतना बुरा नहीं है जितना और देशों में है। हम इस पर काबू नहीं पा सके। महिलाओं की सुरक्षा पर पीएम ने कहा,ऎसा वातावरण बनाने की जरूरत है जिसमें महिलाएं सुरक्षित महसूस करें। जरूरत हुई तो कानून में बदलावा किया जाएगा। उन्होंने पार्टी सदस्यों को युवाओं से जुड़ने का आह्वान किया। आज का युवा अधिक जागरूक व महत्वाकांक्षी है। हमें उसकी जरूरतों को पूरा करना चाहिए।आमतौर पर चुप रहने वाले पीएम ने रविवार को पकिस्तान के खिलाफ कड़े शब्दों का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने पाकिस्तान के लगातार संघर्ष विराम के उल्लंघन को लेकर अपनी चिंताओं से पड़ोसी देश को अवगत करा दिया है। हमने पाकिस्तान को कह दिया है कि पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा दो भारतीय सैनिकों की जघन्य हत्या से दोनों देशों के संबंध बिगड़ेंगे। हम पाकिस्तान से अच्छे संबंध चाहते हैं लेकिन इसके लिए उसे भी प्रयास करना होगा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top