जांगिड़ जागृति मंच का स्थापना दिवस समारोहपूर्वक सम्पन्न 

बाड़मेर 31 दिसम्बर। 
समाज के विकास में युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्धेश्य से गठित जांगिड़ जागृति मंच का स्थापना दिवस समारोह व कार्यालय उद्घाटन स्थानीय विश्वकर्मा मंदिर सरदारपुरा में श्री विश्वकर्मा जांगिड़ पंचायत के अध्यक्ष बालाराम कुलरिया के मुख्य आतिथ्य व डॉ. हुकमाराम सुथार की अध्यक्षता तथा शेराराम ब्रहम क्षत्रिय व डॉ. अंजू सुथार के विशष्ट आतिथ्य में समारोहपूर्वक आयोजित किया गया। 
जांगिड़ जागृति मंच के स्थापना दिवस के अवसर पर सर्वप्रथम मंच के कार्यालय का उद्घाटन मुख्य अतिथि बालाराम कुलरिया द्वारा फीता काटकर किया गया। तत्पश्चात भगवान श्री विश्वकर्मा की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का आरम्भ किया गया। 
समाज की बालिकाओं द्वारा अतिथियों के आदर में स्वागत गीत प्रस्तुत किया। वहीं मंच के पदाधिकारियों द्वारा अतिथियों को साफा व माला पहनाकर स्वागत व अभिनंदन किया गया। 
इस अवसर पर कार्यक्रम को सम्बोधित करतें हुए जांगिड़ पंचायत के अध्यक्ष बालाराम कुलरिया ने जांगिड़ समाज के युवाओं की इस पहल को सहरानीय बताते हुए कहा कि इससे समाज में नई सोच व नये विचार तथा नई शक्ति का संचार होगा। 
समाज के विकास से ही राज्य व देश का विकास सम्भव हैं। उन्होंने इस मंच को हर संभव सहयोग देने का आह्वान किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करतें हुए डॉ. हुकमाराम सुथार ने कहा कि इस मंच के माध्यम से समाज की प्रतिभाओं को उचित स्थान मिलेगा। उन्होंने जांगिड़ जागृति मंच के उदेश्यो की सराहना करतें हुए उज्जवल भविष्य की शुभकामनाऐं की। 
तथा अपना जांगिड़ जागृति मंच के इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में भावना, पूजा एवं खुश्बू ने मेहन्दी राचण लागी गीत पर मनमोहक नृत्य की प्रस्तुती दी। हर्षवर्धन, चिराग, दुर्गा, संजय, मधु, नरेन्द्र, जितेन्द्र, प्रियंका ने एक से बकर एक कविताओं की प्रस्तुती देकर उपस्थित दशर्को की वाहवाही लूटी। वहीं नन्हें मुन्ने रक्षित ने डिस्को दीवाने एवं हुक्का बार पर नृत्य प्रस्तुत कर तालियां बटौरी। सांस्कृतिक समारोह के इसी क्रम में भावना एण्ड ग्रुप ने घूमर की तथा हर्षिता व भावना ने विभिन्न नृत्यों की शानदार प्रस्तुतियां दी। इसके अलावा अशोक कुलरिया, सुरेन्द्र, विनीता, दक्षा, प्रियंका, चन्द्रप्रकाश, मीना, मनीषा, धीरज, आदि युवक युवतियों ने विभिन्न प्रकार की रंगारंग प्रस्तुतियां देकर दशर्को को मंत्रमुग्ध कर दिया। 
जांगिड़ जागृति मंच द्वारा अतिथियों, प्रायोजको व महिला मण्डल की कार्यकर्ताओं को स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया। देर रात तक चले इस कार्यक्रम में जांगिड़ समाज के बड़ी संख्या में पुरूषमहिलाओं एवं बच्चों तथा गणमान्य नागरिको ने भाग लिया। तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम का जमकर लुफ्त उठाया। 
कार्यक्रम कें अंत में जांगिड़ जागृति मंच के सचिव भूराराम ने मंच के उद्धेश्यों पर प्रकाश डाला। तथा अध्यक्ष राजेन्द्र कुमार बरड़ुआ ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top