जन विरोधी सरकार को उखाड़ फेंकने हेतु युवा कमर कसें : ऋषि बंसल 
बाड़मेर
भारतीय जनता युवा मोर्चा का विशाल जिला सम्मेलन स्थानीय जसदेर तालाब पर आयोजित हुआ तथा इसके पश्चात प्रदेशाध्यक्ष ऋषि बंसल के नेतृत्व में युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस सरकार की शवयात्रा निकाल विरोध प्रदर्शन किया। 

भाजयुमो के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन एवं नारेबाजी की एवं किसान छात्रावास के सामने से अहिंसा सर्किल होते हुए स्टेशन रोड़ से निकलकर गांधी चौक पर पहुंचकर सरकार की शवयात्रा निकालकर गांधी चौक में मुख्यमंत्री सहित पांच मंत्रियों का पुतला दहन किया। 

भाजयुमो के जिला महामंत्री डूंगरसिंह महेचा ने बताया कि भाजयुमो बाड़मेर का जिला सम्मेलन आज जसदेर शक्ति धाम पर भाजयुमो प्रदेशाध्यक्ष ऋषि बंसल के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। भव्य स्वागत कार्यक्रम के पश्चात ऋषि बंसल ने सम्बोधित करते हुए कहा कि आज लग रहा है कि बाड़मेर के युवा कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए तैयार हैं। देश की आजादी के लिये हजारोंलाखों युवक स्वतंत्र भारत का सपना साकार करने हेतु फांसी तक च़े। अतः इस बार भ्रष्ट सरकार बदलने का सारा भार युवाओं पर है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार केवल भ्रष्टाचार, महंगाई एवं व्याभिचार में डूबी हुई है। प्रदेश ने युवा बेरोजगारी के कारण दरदर की खाने पर मजबूर हो रहे हैं। सरकार रोजगार के खोखले दावे कर रही है। साथ ही संगठनात्मक चर्चा करते हुए कहा कि युवा मोर्चा 13 दिसम्बर से 12 जनवरी तक ॔युवा चले गांव की ओर’ कार्यक्रम करेंगे तथा संगठन को मजबूत बनाने हेतु ॔वन बूथ टेन यूथ’ का नारा बुलंद करते हुए इस भ्रष्ट सरकार को गिराने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाऐंगे। 
इस अवसर पर उन्होनें कहा कि राज्य में बहनबेटियां सुरक्षित नहीं हैं तथा राज्य में कानून व्यवस्था पूर्णतः बिगड़ चुकी है। सरकार चार वर्ष पूर्ण होने की वर्षगांठ मना रही है किन्तु जनता उसके कार्यक्रम से दूर भाग रही है तथा सभी जगह कार्यक्रमों में कुर्सियां खाली पड़ी नजर आ रही हैं। अतः राज्य की जनता ने कांग्रेस सरकार से दूरियां बना ली हैं। 

इस अवसर पर जिला सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष दिलीप पालीवाल ने कहा कि युवाओं को अपनी शक्ति की पहचान कर राज्य में भूख, भय एवं भ्रष्टाचार फैलाने वाली सरकार को उखाड़ फेंकने हेतु कमर कसनी चाहिये। 

इस अवसर पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष आदूराम मेघवाल ने सम्बोधित करते हुए कहा कि युवा मोर्चा भाजपा का हरावल दस्ता है जो अपनी पूर्ण शक्ति लगाकर राज्य की भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेंकने पर आमादा है। 
पूर्व विधायक तगाराम चौधरी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि शरीर की धड़कन युवा मोर्चा है। वर्तमान राज्य सरकार सबसे भ्रष्ट सरकार है। सरकार ने जनता को गुमराह करके राज्य में विकास का पतन किया है। इस राज से सभी किसान दुःखी एवं आक्रोशित हैं। उनको बिजलीपानी की सुविधा के लिए मोहताज होना पड़ रहा है। 
इस अवसर पर भाजपा के जिला महामंत्री कैलाश चौधरी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि चुनावों में वोट घर से निकालकर बूथ तक पहुंचाने का भार युवाओं पर ही रहता है। अतः उन्होनें युवाओं से चुनावों की तैयारियों में जुट जाने को कहा। 
भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री अमिता चौधरी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि युवा शक्ति ने समयसमय पर प्रदर्शन किया तथा कहा कि युवा अपनी शक्ति का उपयोग करें। 
भाजयुमो के बीकानेर संभाग प्रभारी अभयसिंह राठौड़ ने अपने सम्बोधन में कहा कि राज्य सरकार युवाओं के प्रति पूर्णतया संवेदनहीन हो चुकी है। राज्य में बेरोजगारी बेतहाशा ब़ रही है। युवाओं को मजबूर होकर सड़कों पर प्रदर्शन करना पड़ रहा है। 
भाजयुमो के जालोर जिलाध्यक्ष हीराराम जाखड़ ने कहा कि जन विरोधी सरकार के दिन पूरे हो चुके हैं तथा युवा इस सरकार को उखाड़ फेंकने पर उतारू हैं। भाजयुमो के जिलाध्यक्ष देवेन्द्र लेघा ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि जिले भर में युवा संगठन को और मजबूत करते हुए घर-घर 


भाजपा का झण्डा लहराऐंगे। साथ ही प्रदेशाध्यक्ष को विश्वास दिलाया कि जिले की टीम इस भ्रष्ट एवं व्याभिचारी सरकार को उखाड़ फेंकने में तथा जिले की समस्त विधानसभा एवं लोकसभा सीटें जीतने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। 
कार्यक्रम का संचालन भाजयुमो के जिला महामंत्री रमेश भंसाली ने किया तथा अंत में आभार जिला उपाध्यक्ष देवीलाल कुमावत ने प्रकट किया। 
इस अवसर पर नगर अध्यक्ष महेन्द्र पुरोहित, जिला उपाध्यक्ष भरत दान तरला, कुंभाराम धतरवाल, मीठालाल सोनी, जिला मंत्री जगदीशसिंह राजपुरोहित, पप्पू विश्नोई, बाड़मेर ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष गणेश मेघवाल, बायतु मण्डल अध्यक्ष चनणाराम बैरड़, चौहटन मण्डल अध्यक्ष गजेसिंह राठौड़, सिवाना मण्डल अध्यक्ष सोहनसिंह भायल, सिणधरी मण्डल अध्यक्ष हुकमाराम सोयल, शिव मण्डल अध्यक्ष नाथूराम कुमावत, बालोतरा शहर अध्यक्ष लक्ष्मण गहलोत, बालोतरा ग्रामीण अध्यक्ष मुल्तानसिंह राजपुरोहित, नगर महामंत्री रमेशसिंह इन्दा सहित भाजयुमो के सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top