बूठ जैतमाल पटवार मंडल बाड़मेर तहसील में शामिल 

बाडमेर, 29 नवम्बर। राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी की अनुशषां पर जिले के बूठ जैतमाल पटवार मंडल को गुड़ामालानी तहसील से बाड़मेर तहसील में शामिल कर लिया गया है। 

राजस्व मंत्री चौधरी ने बूठ जेैतमाल के लोगों की सुविधाओं के मद्देनजर रखते हुए उनकी मांग के क्रम में इस पटवार मंडल को बाड़मेर तहसील में शामिल करने के आदेश दिए है। पूर्व में यह गुड़ामालानी तहसील में शामिल था, जिससे लोगों को परेशानी का भामना करना पड़ता था। इस बाबत राजस्व विभाग ने आदेश जारी कर दिए है। 

भैडाणा में 33 केवी सब स्टेशन की स्वीकृति 

बाडमेर, 29 नवम्बर। जिले के गुड़ामालानी तहसील की भैडाणा पंचायत में राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी की अनुशषां पर 33 केवी का सब स्टेशन स्वीकृत किया गया है। 

राजस्व मंत्री चौधरी ने बताया कि इस क्षेत्र के लोगों को लम्बे समय से बिजली की किल्लत का सामना करना पड़ता था तथा इससे सामान्य कार्यो के साथसाथ कृशि कार्य भी प्रभावित हो रहे थे, जिससे ग्रामीणों की इस पंचायत में पृथक से 33 केवी का विद्युत सब स्टेशन स्वीकृत करने की मांग थी। इस पर राजस्व मंत्री ने जोधपुर विद्यृत वितरण निगम को इसके मद्देनजर प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए थे, जिसकी अनुपालना में जोधपुर विद्युत वितरण निगम ने भैडाणा ग्राम पंचायत के देवनगर राजस्व गांव में पृथक से 33/11 केवी विद्युत सब स्टेशन बनाने की प्रशासनिक एवं वित्तिय स्वीकृति जारी की है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top