गर्लफ्रेंड को मौत देने चला था, वह उसे भी साथ ले गई!

बांसवाड़ा/उदयपुर. 
माही डेम में मंगलवार सुबह आपसी विवाद के बाद एक युवक अपनी प्रेमिका को फेंक रहा था, इस दौरान युवती ने युवक को कस कर पकड़ लिया, जिससे युवक भी उसके साथ रिटेनिंग वॉल से करीब 70 फीट नीचे डेम के डाउन स्ट्रीम में जा गिरा। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। 
प्यार का दर्दनाक अंत: गर्लफ्रेंड को मौत देने चला था, वह उसे भी साथ ले गई!डेम के गेट नंबर एक के नीचे पड़े दोनों के शव को दोपहर बाद निकाले गए। पूरी घटना रिटेनिंग वॉल से करीब 110 फीट ऊपर डेम के कंट्रोल रूम पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने अपनी आंखों से देखी। दोनों के बीच झगड़ा होने पर वे जब नीचे आने लगे तो उनके पहुंचने से पहले ही दोनों डेम में जा गिरे थे। 
शहर में नीलम नगर निवासी मोनिका (25) पुत्री श्यामलाल की शादी करीब पांच वर्ष पूर्व इंदौर में अन्नपूर्णा चाणक्यपुरी निवासी कमलेश के साथ हुई थी। दोनों की एक ढाई साल की बेटी है। कुछ दिनों पहले मोनिका इंदौर से बांसवाड़ा आई थी। मोनिका के पिता की मौत हो चुकी है, मां कमला ही घर पर रहती है। मोनिका के आने पर उसकी मां कमला इंदौर चली गई। 
मंगलवार को जब मां कमला वापस आई तो घर पर एक युवक भी था। मोनिका ने उसका परिचय अपने देवर इंदौर निवासी रवि (25) के रूप में कराया। मां से इजाजत लेकर मोनिका अपनी ढाई वर्ष की बेटी को लेकर रवि के साथ माही डेम घूमने निकली। उनके साथ मोनिका का चाचा उदयपुर के रावजी का हाटा निवासी महेश (50) पुत्र गिरधारी भी था। 
सभी लोग करीब सुबह साढ़े आठ बजे माहीडेम कस्बे में पहुंचे और काफी देर तक कस्बे में और बाजार में ही घूमते रहे। 11.10 बजे डेम पर पहुंचे और डेम के गेट नंबर एक के पास स्थित रिटेनिंग वाल तक पहुंच गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रवि ने मोनिका के चाचा महेश को बच्ची के साथ सिगरेट लाने के लिए भेज दिया। 
महेश डेम से मुख्य गेट तक पहुंचा ही था कि रवि और मोनिका के बीच झगड़ा शुरू हो गया।रवि ने मोनिका को उठाकर डेम में फेंकने का प्रयास किया तो मोनिका ने रवि को कसकर पकड़ लिया। मोनिका के साथ रवि भी 70 फीट नीचे डाउन स्ट्रीम में जा गिरा और दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

लड़की बांसवाड़ा की और लड़का इंदौर का है
'माही डेम क्षेत्र में प्रेमी युगल ने जान दी है। प्रेमिका बांसवाड़ा की युवती है और विवाहिता है। वहीं प्रेमी इंदौर कर रहने वाला बताया जा रहा है। भूंगड़ा थानाधिकारी को पूरे मामले में जांच कर कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं।'
महेश मीणा, एएसपी

इंदौर पुलिस को भी दी जानकारी
मौके पर पहुंचे भूंगड़ा थाना एसएचओ मोहम्मद मुस्तफा ने मोनिका के चाचा महेश से पूरे मामले की जानकारी ली।साथ ही प्रत्यक्षदर्शी पुलिसकर्मियों और डेम की सुरंग को जाने वाले रास्ते पर पहरा देने वाले माही विभाग के कर्मचारी भैरूलाल और गौतम से भी पूछताछ की।पुलिस ने घटना की पूरी जानकारी इंदौर में मोनिका के ससुराल और रवि के परिजनों को भी दी।साथ ही इंदौर पुलिस को भी घटना के बारे में बताया।

प्रत्यक्षदर्शी की जुबानी
मंगलवार को माही डेम पर गेट नंबर एक के ऊपर बने कंट्रोल रूम पर हेडकांस्टेबल बादल मल, कांस्टेबल शंकरलाल, प्रभुलाल, लालजी और शंकरलाल कलासुआ तैनात थे।उन्होंने पूरी घटना को अपनी आंखों से देखा। प्रत्यक्षदर्शी कांस्टेबल शंकरलाल कलासुआ ने बताया कि सुबह करीब 11.10 बजे टेम्पो से माही डेम पर मोनिका, उसकी बेटी, रवि और महेश आए थे। गैलरी के निकट निर्माणाधीन कार्य के पास रवि और मोनिका के बीच झगड़ा हो रहा था। 

शंकरलाल का कहना है कि उन्हें पहले तो सबकुछ सामान्य-सा लगा। इस दौरान रवि ने उनके साथ आए महेश को बच्ची के साथ भेज दिया। शंकरलाल ने बताया कि वह आदमी टेम्पो के पास पहुंचा ही था कि रवि ने मोनिका को पैरों से पकड़ कर डेम में नीचे फेंकने का प्रयास किया तो मोनिका रवि के पैरों में लिपट गई। यह देखकर शंकरलाल व अन्य दौड़कर नीचे आने लगे, तब तक दोनों डेम में जा गिरे। नीचे आकर देखा तो दोनों की मौत हो चुकी थी और उनके सिर से खून बह रहा था। उन्होंने तत्काल घटना की जानकारी सभी अधिकारियों को दी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top