नगर विकास न्यास की बैठक में पर्यटन विकास के साथ ही न्यास की प्रस्तावित योजनाओं पर विस्तार से चर्चा 

जैसलमेर, 30 अक्टूम्बर/ 
नगर विकास न्यास जैसलमेर के अध्यक्ष उम्मेदसिंह तंवर ने कहा कि न्यास के प्रस्तावित होटल कॉम्पलेक्स योजना को विकसित करने के लिये जो कार्य किए जाने हैं उनमें गति लाएँ ताकि इस वाणिज्य कॉम्पलेक्स की निलामी की जाकर न्यास की राजस्व आय अर्जित की जा सकें। उन्होंने इस सम्बन्ध में अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इस योजना में विद्युत लाईन को शिफ्ट कराने के कार्य में गति लाएँ। 
न्यास के अध्यक्ष उम्मेदसिंह तंवर ने मंगलवार को डी.आर.डी.ए सभागार में आयोजित नगर विकास न्यास की बैठक में ये निर्देश दिए। बैठक में न्यास के सचिव आर.डी.बारहठ के साथ ही अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे। न्यास के अध्यक्ष तंवर ने बैठक में न्यास की प्रस्तावित नवीन योजनाओं की चर्चा करते हुए निर्देश दिये कि इसके क्रियान्वय करने के लिए विशेष रुचि लें ताकि लोगों को इन योजनाओं का लाभ दिया जा सकें। 
तंवर ने पर्यटन विकास में गति लाने के लिये न्यास द्वारा भी विशेष प्रयास करने की आवश्यकता जताई एवं साथ ही मरुमेला एवं जैसलमेर स्थापना दिवस के आयोजन में भी ब़चढ कर हिस्सा लेने पर जोर दिया। उन्होंने नगर विकास न्यास की जमीन पर नए कार्यालय भवन एवं आवासीय भवनों की डीपीआर तैयार कर कार्य प्रारंभ करने पर भी जोर दिया। 
न्यास के अध्यक्ष तंवर ने नवम्बर माह में संचालित होने वाले प्रशासन शहरों के संग अभियान में नगरपरिषद के साथ पूर्ण सामंजस्य से कार्य करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार स्तर पर न्यास के लम्बित प्रकरणों के साथ ही स्वीकृत पदों पर नियुक्ति एवं नये पदों के सृजन के प्रस्ताव पारित कराने की आवश्यकता जताई। उन्होंने अनुपम योजना के तहत अम्बेडकर पार्क एवं एक चौराहा को गौद लेने के प्रस्ताव पर भी सहमति प्रदान की एवं इन्हें विकसित करने की कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए। 
न्यास के सचिव आर.डी.बारहठ ने बैठक में एजेण्डेवार बिन्दुओं को रखते हुए कहा कि न्यास आने वाले समय में वाणिज्य एवं आवासीय योजनाओं को विकसित करने का भरसक प्रयास कर रही है। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से आग्रह किया कि वे न्यास के कार्यो में पूर्ण सहयोग प्रदान करें ताकि न्यास गतिविधियों को सुचारु रुप से प्रारंभ किया जा सकें। 

बैठक में न्यास की भावी योजनाओं के लिये उपलब्ध कराई जाने वाली भूमि के सर्वे के लिये कन्सलटेंट को तय करने सहित पूर्व में किये गये सर्वे का सदस्यगणों ने अनुमोदन किया। इसके साथ ही न्यास के राजस्व अर्जन के संबंध में नई योजनाओं के क्रियान्वयन पर भी विस्तार से चर्चा की गयी। 
बैठक में अधीक्षण अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग एस.आर.तुनगारिया , आयुक्त नगरपरिषद आर.के.माहेश्वरी, अधिशाषी अभियंता जलदाय आर.के.सिंह, सहायक पर्यटन अधिकारी खेमेन्द्रसिंह जाम भी उपस्थित थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top