संसद में उठी मांग,एकता को अरेस्ट करो 
नई दिल्ली।
 "क्या कूल है हम"के प्रोडयूसर और डायरेक्टर को गिरफ्तार किए जाने की मांग की जा रही है। कांग्रेस सांसद शांताराम नाइक ने शुक्रवार को राज्यसभा में शून्य काल के दौरान यह मांग की। नाइक ने फिल्म के एक सीन पर आपत्ति जताई। इस सीन में एक पादरी को दो कुत्तों की शादी करते हुए दिखाया गया है। नाइक का कहना है कि इस सीन से ईसाई समुदाय की भावनाएं आहत हुई है। 
नाइक ने कहा कि फिल्म में अश्लील संवादों और दृश्यों की भरमार है। फ्रीडम ऑफ स्पीच के अधिकार से किसी को इस बात का लाइसेंस नहीं मिल जाता कि वह दूसरों की भावनाओं के साथ खेलें। खासतौर पर लोगों की धार्मिक भावनाओं के साथ। कॉमेडी हर समाज का एक हिस्सा है लेकिन कॉमेडी को पेश करते वक्त इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इससे किसी की धार्मिक भावनाएं आहत न हों। 
कांग्रेसी सांसद ने फिल्म के प्रोडयूसर और डायरेक्टर के खिलाफ आईपीसी की धारा 295 ए और 298 के तहत कार्रवाई की मांग की। नाइक ने कहा कि 295 ए संज्ञेय अपराध है। इसलिए पुलिस मशीनरी का यह कर्तव्य है कि वह कार्रवाई करे और दोषियों को गिरफ्तार करे। नाइक ने मांग की है कि सिनेमेटोग्राफी एक्ट में संशोधन होना चाहिए। सरकार को सेंसर बोर्ड के फैसलों की समीक्षा करने का अधिकार मिलना चाहिए। 
गौरतलब है कि मुंबई और गोवा के ईसाई समूह फिल्म का विरोध कर रहे हैं। हाल ही में कुछ लोगों ने फिल्म डायरेक्टर एकता कपूर के खिलाफ मुंबई पुलिस को शिकायत की थी।
समुदाय के लोग सूचना एवं प्रसारण मंत्री अंबिका सोनी से भी मिले थे और उन्हें पूरा मामला बताया था। सोनी ने उन्हें आश्वासन दिया था कि मामले की जांच कराई जाएगी तथा उचित कार्रवाई की जाएगी। कांग्रेस सांसद संजय निरूपम ने भी विरोध करने वालों ईसाई समूहों का समर्थन किया था। निरूपम ने अंबिका सोनी को पत्र लिखकर मांग की थी कि सेंसर बोर्ड को नोटिस जारी किया जाए।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top