पत्रकारों से बदसलूकी पर अन्ना ने मांगी माफी 
नई दिल्ली।
भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम चला रहे सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने अपने समर्थकों की ओर से मीडिया कर्मियों के साथ की गई बदसलूकी के लिए माफी मांगी है। अन्ना ने समर्थकों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर दोबारा ऎसी घटना हुई तो वह अपना आंदोलन बंद कर देंगे। अन्ना ने समर्थकों से अहिंसक तरीके से आंदोलन चलाने की भी चेतावनी दी। 
anna apologyअन्ना ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए हमें और मीडिया को मिलकर काम करना होगा। मैं अपील करता हूं कि अगली बार मीडिया कर्मियों से गलत बर्ताव न करें। अगर भविष्य में फिर ऎसी घटना हुई तो मैं अपना आंदोलन बंद कर दूंगा। अगर मीडिया सही कवरेज नहीं कर रहा है तो इसके लिए हमें उन्हें दोष नहीं देना चाहिए। हमें अपने अंदर झांकना चाहिए और देखना चाहिए कि कहीं हमारे अंदर ही तो कोई समस्या नहीं हैं। मीडिया पर दोषारोपण गलत है। मीडिया कर्मियों से हुए गलत बर्ताव के लिए मैं अपने समर्थकों और टीम के सदस्यों की ओर से माफी मांगता हूं। 
शांति भूषण के बयान से भड़के समर्थक
सोमवार रात अन्ना समर्थकों ने कुछ पत्रकारों के साथ बदसलूकी की थी। ब्रॉडकास्ट एडिटर्स एसोशिसन ने मीडिया कर्मियों से हुई बदसलूकी की घटना की निंदा करते हुए टीम अन्ना से माफी मांगने को कहा था। सोमवार को टीम अन्ना के वरिष्ठ सदस्य शांति भूषण ने कुछ मीडिया घरानों के खिलाफ बयान दिया था। शांति भूषण ने कहा था कि टीआरपी के लिए चैनल मालिक हकीकत को नहीं दिखा रहे हैं। भूषण के इस बयान के बाद अन्ना समर्थक भड़क गए थे और उन्होंने मीडिया कर्मियों से बदसलूकी की थी। 
दिल्ली पुलिस ने भेजा नोटिस
इससे पहले दिल्ली पुलिस ने टीम अन्ना के सदस्य कुमार विश्वास को नोटिस भेजा। नोटिस पुलिस के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के कारण भेजा गया। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त के अधिकारियों ने टीम अन्ना को अनशन की अनुमति के लिए लगाई गई शर्तो का पालन करने को कहा है। पुलिस का कहना है कि टीम अन्ना के सदस्य कुमार विश्वास ने जिस तरह का भाषण दिया है उससे हिंसा भड़क सकती है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त के कार्यालय ने कहा कि यह देखा गया है कि कुमार विश्वास ने जंतर मंतर के मंच से पुलिस के खिलाफ भड़काऊ भाषण दिए हैं। इस तरह के भाषण से जनता भड़क सकती है और वह कानून को अपने हाथ में ले सकती है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top