गैंग रेप पीडिता की यू ट्यूब पर अपील 
जयपुर। 
yt-gangrapeराजस्थान के भरतपुर (कामां) क्षेत्र में गैंग रेप का शिकार एक युवति ने समाजकंटकों से तंग आकर यू टयूब के जरिए न्याय की गुहार की है। पीडिता ने यू टयूब पर अपलोड वीडियो में गैंग रेपिस्ट को स्थानीय राजनेत्री का संरक्षण मिलने की बात भी कही है। 'सु... की गुहार' नाम से करीब साढ़े सात मिनट के इस टैक्स्ट वीडियो में अपनी व्यथा लोगों तक पहुंचाते हुए पीडिता ने बताया है कि इन समाजकंटकों ने उसके साथ बलात्कार किया, उनमें क्षेत्रीय नेत्री का नजदीकी रिश्तेदार भी शामिल है। इन लोगों ने उसके पिता की जमीन पर कब्जा कर रखा है और न्यायिक प्रक्रिया में भी बाधा डाल रहे हैं। उसने भरतपुर एसपी सहित विभिन्न अघिकारियों से भी इस बारे में गुहार की लेकिन कहीं से न्याय नहीं मिला। 
कई बार किया गैंग रेप 
पीडिता का कहना है कि उसकी पुश्तैनी जमीन पर कब्जा करने के लिए सत्तारूढ़ दल की एक महिला नेत्री का पति काफी समय से पीछे लगा हुआ था। पुलिस व न्यायालय में गुहार करने पर उसके साथियों ने उसे उठा लिया और पिता को मारने की धमकी देकर कई दिनों तक बलात्कार किया। उसे विभिन्न स्थानों पर ले जाया गया और कई बार उसके साथ सामूहिक बलात्कार हुआ। एक दिन मौका पाकर वह उनके चंगुल से छूटकर पिता के पास पहुंची। 
गांव छोड़ने को मजबूर
इस मामले में उसने कोर्ट में भी याचिका दायर कर रखी है। पीडिता का आरोप है कि इन लोगों को राजनीतिक संरक्षण मिला हुआ है। ये लोग इतने प्रभावशाली हैं कि न्याय प्रक्रिया में देरी करवा रहे है। विपरीत हालात देखते हुए और लगातार मिल रही धमकियों के चलते पीडिता और उसके परिवार को अपना गांव भी छोड़ना पड़ा है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top