विश्वकप का सेमीफाइनल था निशाने पर 
नई दिल्ली। 
cricket world cup semifinal was on lashkar targetमुंबई हमले में शामिल लश्कर ए तैयबा का आतकी सैयद जबीउद्दीन उर्फ अबू जिंदाल चौंकाने वाले खुलासे कर रहा है। जिंदाल ने बताया कि क्रिकेट विश्वकप के दौरान मोहाली में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया सेमीफाइनल मुकाबले लश्कर के निशाने पर था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जिंदाल ने बताया कि लश्कर ने सेमीफाइनल मैच के दौरान हमलने की योजना बनाई थी। इस मैच को भारतीय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी ने भी देखा था। जिंदाल ने बताया कि मैच वैन्यू पर ब्लास्ट के लिए वह केमिकल एक्सप्लोसिव एकत्रित कर रहा था। 
जिंदाल की गिरफ्तारी से कसाब हैरान
मुंबई हमले के मामले में दोषी अजमल आमिर कसाब जिंदाल के भारतीय अधिकारियों के गिरफ्त में आने की खबर सुनी तो हैरान रह गया। कसाब ने जानना चाहा कि क्या जिंदाल को मुंबई लाया जाएगा और उसे इसी जेल में रखा जाएगा। सऊदी अरब में जिंदाल के पकड़े जाने के बाद डीएनए के जरिए इसकी पहचान की पुष्टि 
के लिए उसके पिता का ब्लड सैंपल खुफिया एजेंसियों ने बड़े ही गुप्त रूप से लिया था। मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बीड जिले में इलाज के दौरान जिंदाल के पिता का ब्लड सैंपल हासिल किया। इसके बाद दिल्ली और हैदराबाद की लैब में इससे जिंदाल के नमूने का मिलान कराया गया। जिंदाल मूल रूप से महाराष्ट्र के बीड जिले का रहने वाला है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top