तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती परीक्षा आज, सभी तैयारियां पूर्ण 
बाडमेर
जिले में तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती प्रतियोगिता परीक्षा शनिवार को आयोजित होगी। सुचारू तथा सुव्यवस्थित परीक्षा सम्पादन के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। 
जिला कलेक्टर डॉ. वीणा प्रधान ने बताया कि शनिवार को लेवल ए की परीक्षा प्रातः 9.00 बजे से 11.00 बजे तक तथा लेवल बी की परीक्षा दोपहर 3.00 से सायं 5.00 बजे तक निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी। उन्होने बताया कि परीक्षा में पारदिशर्ता तथा अनुचित साधनों की रोकथाम के लिए वीडियोग्राफी करवाई जाएगी। उन्होने बताया कि सतर्कता दलों के अलावा परीक्षा केन्द्रों पर पर्याप्त पुलिस जाब्ता तैनात रहेगा। उन्होने बताया कि 2 जून को बाडमेर जिला मुख्यालय एवं पंचायत समिति बालोतरा, बायतु, चौहटन, धोरीमना व सिवाना में प्रातः 8.00 बजे से सायं 5.00 बजे तक फोटो स्टेट मशीन एवं प्रतिलिपि करने के अन्य साधनों को प्रतिबन्धित किया गया है। 
जिला कलेक्टर ने बताया कि अध्यापक भर्ती परीक्षा हेतु बाहर से आने वाले परीक्षार्थियों के लिए रेल्वे स्टेशन, टाउन हॉल आदि स्थानों पर अन्तरिम आवास की नि:शुल्क व्यवस्था की गई है। उन्होने बताया कि रेल्वे स्टेशन, बस स्टेण्ड, धर्मशालाओं आदि में परीक्षा केन्द्रों की सूची के साथ कन्ट्रोल रूम के नम्बर चस्पा किए गए है ताकि परीक्षार्थी उसका उपयोग कर सकें। उन्होने बताया कि प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर नर्सिग स्टाफ तथा दवाईयां उपलब्ध कराई गई है। 
जिला कलेक्टर ने बताया कि परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को आवश्यक रूप से तख्ती अपने साथ लानी होगी। उन्होने बताया कि परीक्षार्थी के पास जिला परिषद द्वारा जारी अभ्यर्थी का लॉन लाईन प्रवेश पत्र, अभ्यर्थी स्वयं का नवीनतम पासपोर्ट आकार का फोटो जिला परिषद के उपयोगार्थ प्रवेश पत्र पर निर्धारित स्थान पर चिपकाया हुआ एवं अभ्यर्थी के पास फोटो युक्त पहचान पत्र होने पर ही परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दिया जा सकेगा। उन्होने बताया कि परीक्षा केन्द्रों में मोबाईल फोन का प्रवेश पूर्णतया वर्जित रहेगा तथा किसी को भी मोबाईल के साथ परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 
जिला कलेक्टर ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा 
जिला कलेक्टर डॉ. वीणा प्रधान ने शुक्रवार दोपहर रेल्वे स्टेशन पहुंच परीक्षार्थियों के अन्तरित आवास हेतु की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होने बाहर से आये परीक्षार्थियों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को सुना। इस दौरान जिला कलेक्टर ने बाहर से आने वाले परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए टाउन हॉल, रेल्वे प्लेटफोर्म आदि स्थानों पर अतिरिक्त आवास की व्यवस्था के निर्देश दिए। उन्होने परीक्षार्थियों की संख्या के मद्दे नजर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश दिए। उन्होने अधिकारियों को मुश्तैदी के साथ निगरानी रखते हुए आवश्यक व्यवस्थाओं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 
इसके पश्चात जिला कलेक्टर ने सेवा सदन तथा जम्भेवर गुरूद्वारा पहुंच परीक्षार्थियों के ठहराव तथा व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होने परीक्षार्थियों तथा उनके अभिभावकों से बातचीत कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली। इसके बाद जिला कलेक्टर ने बस स्टेण्ड पहुंच व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होने पूछताछ केन्द्र पर परीक्षा केन्द्रों की सूची रखने तथा परीक्षार्थियों को उचित मार्ग दशर्न कराने के निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर अरूण पुरोहित भी साथ थे। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top