मैच फिक्सिंग के आरोपियों पर बैन 
मुंबई।
आईपीएल-5 के दौरान मैच फिक्सिंग के आरोपी क्रिकेटरों पर बीसीसीआई ने सख्त कार्रवाई करते हुए टीपी सुधींद्र पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया है। इसके साथ ही शलभ श्रीवास्तव पर 5 साल, अभिनव बाली, अमित यादव और मोहनीश मिश्रा पर 1-1 साल का प्रतिबंध लगाया गया है। 
बीसीसीआई की इस कार्रवाई में सबसे बड़ी सजा डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद के खिलाड़ी टीपी सुधींद्र को मिली है। सुधींद्र पर आरोप था कि वह फिक्सिंग के तहत नौ बॉल फैंकने को तैयार था। इन आरोपों की पुष्टि के बाद बीसीसीआई ने सुधींद्र पर आजीवन बैन लगा दिया है। 
उल्लेखनीय है कि आईपीएल-5 के दौरान एक टीवी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में मैच फिक्सिंग का खुलासा हुआ था। इस स्टिंग में टीपी सुधींद्र, शलभ, अभिनव, अमित और मोहनीश मिश्रा के नाम उजागर हुए थे। बीसीसीआई ने इन आरोपों की तहकीकात की और अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उनपर प्रबिबंध का फैसला लिया। 
स्टिंग आपरेशन में अभिनेत्री प्रीति जिंटा के मालिकाना हक वाली टीम किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी शलभ श्रीवास्तव और अमित यादव, सहारा की टीम पुणे वारियर्स के मोहनीश मिश्रा और डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद के टी पी सुधीन्द्र को दिखाया गया, जिनपर बीसीसीआई ने बैन लगाया है।
श्रीनिवासन कहा था, होगी कड़ी कार्रवाई
स्पॉट फिक्सिंग के स्टिंग ऑपरेशन के बाद आईपीएल की संचालन परिषद की आपात बैठक बुलाकर फुटेज की समीक्षा की गई और उचित कार्रवाई की मंशा बना ली गई। इस बीच बीसीसीआई के अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन ने कहा कि हम इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि इस खेल पर कोई आंच न आए। हम इस खेल को भ्रष्टाचार से मुक्त रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। टेप की पूरी जांच करने के बाद हम दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top