IPL: अमेरिकी महिला को चूमना चाहता था ल्‍यूक, केस करने पर दी गई जान की धमकी
नई दिल्‍ली.
मैदान पर आए दिन होने वाले झगड़ों और फिक्सिंग के आरोपों के चलते बदनाम आईपीएल पर एक और दाग लग गया है। एक विदेशी महिला ने आरोप लगाया है कि रॉयल चैलेंजर्स के एक खिलाड़ी ने उसके साथ छेड़छाड़ की है। भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक इस महिला की शिकायत पर दिल्‍ली के चाणक्‍यपुरी थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। इसके बाद खिलाड़ी ल्‍यूक पॉमर्शबैक को गिरफ्तार कर लिया गया है।
रॉयल चैलेंजर्स के मालिक विजय माल्‍या ने कहा है कि वह इस घटना की निंदा करते हैं। ल्‍यूक पॉमर्शबैक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। शुक्रवार को संसद के बाहर पत्रकारों से बातचीत में माल्‍या ने कहा, 'इस मामले की निष्‍पक्ष जांच किए जाने की जरूरत है और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू इस जांच में पूरा सहयोग करेगी। जांच पूरी होने तक पॉमर्शबैक को खेलने नहीं दिया जाएगा।' पूर्व क्रिकेटर और रॉयल चैलेंजर्स के मेंटर अनिल कुंबले ने कहा है कि ल्‍यूक के व्‍यवहार के लिए आईपीएल जिम्‍मेदार नहीं है। कुंबले ने माल्‍या के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी को आईपीएल के मैचों में नहीं खेलाया जाएगा।
बताया जा रहा है कि राजधानी के एक पांच सितारा होटल में ठहरी इस महिला और उसके मंगेतर ने चैलेंजर्स के खिलाड़ी ल्‍यूक पॉमर्शबैक को अपने कमरे में बुलाया था। महिला का आरोप है कि इस खिलाड़ी ने वहां महिला की इज्‍जत लूटने की कोशिश की। उसके मंगेतर ने जब इसका विरोध किया तो क्रिकेटर ने उसे पीटा भी। महिला का कहना है कि उसने इस घटना की शिकायत होटल के कर्मचारियों से की लेकिन कोई भी उसकी मदद के लिए आगे नहीं आया। शिकायत करने वाली महिला और उसका मंगेतर राजधानी के एक प्राइवेट अस्‍पताल में भर्ती है। महिला के मुताबिक उस खिलाड़ी ने महिला के बालों को छुआ और चूमने की कोशिश की।
छेड़खानी का शिकार हुई महिला का कहना है, 'मुझे उस (शख्‍स) का पूरा नाम नहीं पता है लेकिन वह पार्टी के बाद हमारे साथ लग गया और अपने साथ शराब पीने के लिए जोर देने लगा। उसने मेरे मंगेतर से कुछ कहा जो मुझे अच्छा नहीं लगा।' पीड़ित महिला ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'आईपीएल खिलाड़ी मेरे मंगेतर साहिल से बात कर रहा था और अपने साथ शराब पीने के लिए जोर दे रहा था। फिर हम अपने कमरे की ओर चले गए लेकिन वह हमारे पीछे-पीछे ऊपर तक आ गया। वह लगातार मेरे मंगेतर पर बाहर जाकर शराब पीने के लिए जोर देता रहा। उसने मेरे मंगेतर को पीटा और फिर मेरे साथ छेड़छाड़ की। मैं अक्सर यहां अपने दोस्तों और मंगेतर से मिलने आती हूं, मैं आज यहां अपने मंगेतर से मिलने आई थी। मैं उसके साथ घूम रही थी जो मुंबई में रहते हैं।'कुछ सूत्र यह भी बता रहे हैं कि गुरुवार की रात दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स पर जीत के बाद रॉयल चैलेंजर्स टीम की पार्टी के दौरान ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर पॉमर्शबैक ने महिला से छेड़छोड़ की। यह महिला भी इस पार्टी में हिस्‍सा ले रही थी। 27 साल के पॉमर्शबैक 2008 में पहली बार आईपीएल की किंग्‍स इलेवन में शामिल हुए। ल्‍यूक को 2011 में बतौर स्‍पेशलिस्‍ट बैट्समैन रॉयल चैलेंजर्स टीम का हिस्‍सा बनाया गया था। 
दिल्‍ली पुलिस ने ल्‍यूक (कौन हैं ल्‍यूक और क्‍या है इनकी हिस्‍ट्री, तस्‍वीरें देखें) के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 354, 454 और 511 के तहत एफआईआर दर्ज किया है। महिला का आरोप है कि आईपीएल के अधिकारी केस वापस लेने के लिए दबाव बना रहे हैं, लेकिन वह केस वापस नहीं लेगी। पीडित महिला ने कहा, 'करीब छह लोग उसके पास आए और बयान वापस नहीं लेने पर जान से मारने की धमकी दी। धमकी देने वालों में रॉयल चैलेंजर्स के कोच भी थे। उम्‍मीद करती हूं कि भारत सरकार मेरी मदद करेगी।'
पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद कीर्ति आजाद ने कहा कि आईपीएल एक फिल्‍म की तरह है जिसमें ड्रामा, मारपीट, हिंसा जैसी घटनाओं को‍ दिखाया जा रहा है। उन्‍होंने आरोप लगाया है कि देश में खेल के धर्म का मजाक उड़ाया गया है। कानून को ताक पर रखा गया है। यहां आईपीएल, बीसीसीआई सबसे ऊपर हैं। उन्‍होंने कहा, 'विदेशी आएगा, रेप करके जाएगा। एक खिलाड़ी दूसरे खिलाड़ी को थप्‍पड़ मारेगा। स्‍पॉट फिक्सिंग को दबाया जाएगा। इट हैपेंस ओनली इन इंडिया।' आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्‍ला का कहना है कि पुलिस की रिपोर्ट आने के बाद आरोपी खिलाड़ी पर कार्रवाई के बारे में निर्णय लिया जाएगा। शुक्‍ला ने कहा कि यह एक व्‍यक्तिगत खिलाड़ी के व्‍यक्तिगत रवैये का मामला है। बुधवार रात शाहरुख खान और एमसीए-बीसीसीआई अफसरों के बीच झगड़े को लेकर भी आज फैसला आ गया है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top