महिला राज पांच दिन ही चला
बाड़मेर 
बीते पांच दिनों में बाड़मेर जहां महिलाओं के राज को लेकर उत्साहित और सभी की निगाहों में नजर आया वही महिलाओं का अपने राज के प्रति उत्साह और जोश पांच दिन में उतर भी गया। बाड़मेर के अब तक पुलिस प्रशासनिक इतिहास में पहला और शायद इतने कम समय का आखिरी पुलिस अधीक्षक तमगा लवली कटीयार को मिल ही गया। 
केवल पांच दिन की पुलिस अधीक्षक के तौर पर लवली कटीयार ने अपना काम शुरू ही नही किया था कि उनका तबादला कर दिया गया। उनकी जगह जालोर पुलिस अधीक्षक को बाड़मेर पुलिस अधीक्षक बना दिया गया। जानकारी के मुताबिक बाड़मेर सीमावर्ती जिले को महिला प्रधान बनाने के राज्य सरकार के सपने को धूमिल कर दिया। मात्र पांच दिन तक बाड़मेर महिला पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में रहा राज्य सरकार ने आदेश जारी कर राहुल बारहट को नया पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया है। बताया जा रहा है राहुल बारहठ दबंग अधिकारी है बाड़मेर जिले के लिए एकदम फिट बैठते नजर आएगें। एक तरफ जहां अभी से लोगो ने स्वागत है राहुल बारहठ की बात कहनी शुरू कर दी है वही आम जनता में यह चर्चा आम हो चुका है कि कई नये पुलिस अधीक्षक भी पुराने पुलिस अधीक्षक की राह पर न चले जाये। इन तबादलों े साथ सरकार ने कई जिलों े पुलिस अधीक्षकों े पूर्व तबादलों में भारी फेरबदल किया है। संतोष चाले अब गंगानगर की कमान संभालेगें। 

कटियार को दी विदाई, राहुल होंगे नए एसपी 
बाड़मेर 
जिले में पहली महिला एसपी पदस्थापित लवली कटियार का कार्यग्रहण के छह दिन बाद ही सिरोही जिला पुलिस अधीक्षक पद पर तबादला कर दिया गया। कटियार की जगह बारां के एसपी राहुल बारहट को बाड़मेर लगाया है। कटियार का स्थानांतरण होने पर सोमवार को एसपी ऑफिस में सादे कार्यक्रम में विदाई दी गई। एएसपी रामसिंह मीणा, डिप्टी नाजिम अली समेत जिले के पुलिस अधिकारियों ने लवली कटियार को साफा पहना श्रीफल व स्मृति चिह्न देकर विदा किया। एसपी ऑफिस में आयोजित कार्यक्रम में कटियार ने बाड़मेर को अच्छा जिला बताते हुए यहां के जवानों की तारीफ की। साथ ही अपने संक्षिप्त अनुभव बताए। इस दौरान प्रशिक्षु आरपीएस अमृतलाल, सदर थानाधिकारी कैलाशचंद्र मीणा, इंस्पेक्टर ताराराम बैरवा, लूणसिंह भाटी, बींजाराम समेत कई पुलिस के जवान उपस्थित थे। 
पाच दिन की एसपी 
गौरतलब है कि पिछले दिनों पुलिस मुख्यालय ने राज्य में बड़े स्तर पर फेरबदल करते हुए इक्कीस जिलों के एसपी को इधर-उधर किया था। एसपी लवली कटियार ने २५ अप्रैल को कार्यग्रहण किया था और सोमवार को सिरोही तबादला होने के कारण वो कार्यमुक्त हो गई। ऐसे में कटियार केवल छह दिन ही बाड़़मेर की एसपी रहीं। 
राहुल को संभालेंगे कार्यभार: लवली कटियार के साथ ही जारी तबादला लिस्ट में जालोर से बारां भेजे गए आईपीएस राहुल बारहठ को बाड़मेर भेजा गया है। भारतीय पुलिस सेवा के वर्ष २००७ बैच के अधिकारी बारहठ ने भास्कर को बताया कि वे बुधवार को कार्यग्रहण करेंगे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top