लादेन को पाक ने मरवाया था
वाशिंगटन 
ओसामा बिन लादेनपड़ोसी देश पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के दावे पर भरोसा करें तो ओसामा बिन लादेन को मरवाने का श्रेय आईएसआई को है क्योंकि आईएसआई ने ही अमरीकी अधिकारियों को लादेन का सुराग दिया था. द वाशिंगटन पोस्ट ने आईएसआई के दो अज्ञात अधिकारियों के हवाले से खबर प्रकाशित की है, जिसमें अधिकारी ने इंटरव्यू में कहा है कि शुरुआती सुराग और जानकारी असल में आईएसआई की तरफ से आई थी. 
द वाशिंगटन पोस्ट ने पिछले साल 2 मई को पाकिस्तान के ऐबाटाबाद में मारे गये ओसामा बिन लादेन को लेकर यह सनसनीखेज रहस्योद्घाटन किया है कि ओसामा बिन लादेन का पूरा सुराग आईएसआई ने ही अमरीका को उपलब्ध कराया था. आईएसआई के अधिकारी का दावा है कि दुनिया के किसी भी कोने में अल-कायदा पर कोई भी हमला उनकी खुफिया एजेंसी की मदद से ही हुआ है. लादेन को लेकर एक दूसरे अधिकारी का कहना था कि आईएसआई ने ही सीआईए को वो मोबाइल फोन नंबर मुहैया कराया था जिससे अमरीकी एजेंसी आखिरकार एक अल-कायदा 'कोरियर' तक पहुंच पाई. वाशिंगटन पोस्ट का कहना है कि आईएसआई ने तब कहा था कि उसे नहीं पता था कि फोन नंबर अबु अहमद अल-कुवैती नाम का इस्तेमाल कर रहे व्यक्ति का है लेकिन ये बात सीआईइए को पता थी. फिर भी अमरीकी खुफिया एजेंसी ने ये जानकारी पाकिस्तान को नहीं दी.
हालांकि आईएसआई के अधिकारी अमरीकी खुफिया एजेंसी से नाराज भी हैं. उनका कहना है कि सीआईए जानता था नंबर किसका है लेकिन इसके बाद उनका हमसे सहयोग खत्म हो गया. आईएसआई के अधिकारियों ने आरोप लगाया कि ये विश्वास की अत्याधिक कमी और धोखे की कहानी है.

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top