कोहली की विस्फोटक पारी, भारत जीता
होबार्ट। विराट कोहली की विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर भारत ने सीबी सीरीज के 11वें मुकाबले में श्रीलंका को 7 विकेट से हराया दिया। कोहली ने 10 चौके और 1 छक्के की मदद से 76 गेंदों में कॅरियर का 10वां शतक ठोका। शतक के बाद कोहली ने 6 चौके और 1 छक्का और ठोकते हुए जीत दिला दी। चौथे विकेट के लिए सुरेश रैना और कोहली के बीच 1्र20 रन की साझेदारी हुई। श्रीलंका से मिले 321 रन के लक्ष्य को भारत ने 36.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। विराट कोहली ने नाबाद 133 और सुरेश रैना ने नाबाद 40 की पारी खेली।इससे पहले सलामी बल्लेबाज जोड़ी के पैवेलियन लौटने के बाद मुश्किल में पड़ी टीम इंडिया को संभालने वाली गौतम गंभीर और विराट कोहली की जोड़ी भी टूट गई। गौतम गंभीर 63 रन बना कर रन आउट हो गए। उन्होंने कोहली के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 115 रनों की साझेदारी की। इससे पहले श्रीलंका से मिले 321 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी टीम इंडिया को सहवाग के बाद सचिन के रूप में दूसरा बड़ा झटका लगा। सचिन ने 30 गेंदों में 39 रन बनाए। 10वें ओवर की दूसरी गेंद मलिंगा का शिकार बने पगबाधा आउट हो गए। सचिन से पहले सहवाग के रूप में पहला विकेट गिरा था। वीरू 16 गेंदों में 30 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। उन्हें महरूफ की गेंद पर दिलशान ने कैच आउट किया।
सीबी सीरीज के इस 11वें मुकाबले में सचिन तेंदुलकर और वीरेन्द्र सहवाग सलामी बल्लेबाजी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की। इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और लंका को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। लंका ने दिलशान(160) और संगकारा(105) के दम पर भारत को जीत के लिए 321 रन का लक्ष्य दिया।
श्रीलंका ने 4 विकेट पर बनाए 320 रन
रवीन्द्र जडेजा ने श्रीलंका के कप्तान महेन्द्रा जयवर्धने का विकेट झटककर टीम इण्डिया को पहली सफलता दिलाई। जडेजा ने जयवर्धन को 22 रन पर सहवाग के हाथों कैच आउट कराया। टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने उतरी टीम इंडिया के लिए तिलकरत्ने दिलशान और कुमार संगकारा की जोड़ी ने कड़ी चुनौती पेश की और दूसरे विकेट के लिए 200 रनों की साझेदारी की। दिलशान और संगकारा की इस बल्लेबाज जोड़ी को प्रवीण कुमार ने तोड़ा। संगकारा 87 गेंदों में 105 रन बनाकर बोल्ड आउट हो गए।इसके बाद परेरा के रूप में भारत को तीसरी सफलता मिली। प्रवीण कुमार की गेंद पर दिलशान दूसरा रन लेने की फिराक में थे, लेकिन सचिन ने परेरा को रन आउट कर दिया। लेकिन दिलशान अब भी क्रीज पर जमे हुए थे और स्कोर को आगे बढ़ा रहे थे। ऎसे में भारत को चौथा विकेट जहीर खान ने मैथ्यूज के रूप में गिराया। सलामी बल्लेबाज दिलशान(160) और कुमार संगकारा(105) के दम पर श्रीलंका का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 320 तक पहुंच गया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top