वीरू की छुट्टी, सचिन खेलेंगे एशिया कप
मुंबई। आस्ट्रेलिया में निराशाजनक प्रदर्शन और कप्तान धौनी के साथ उलझने के कारण वीरेंद्र सहवाग को 11 मार्च से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए घोषित 15 सदस्यीय भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है। जबकि खेलने की इच्छा जताने के बाद सचिन तेंदुलकर को टीम में बनाए रखा गया है।
आस्ट्रेलिया में लंबे दौरे के बाद महेंद्र सिंह धौनी ने आराम देने की मांग की थी लेकिन चयनकर्ताओं ने इस मांग को ठुकराते हुए टीम इंडिया की अगुवाई करने को कहा है। वहीं विराट कोहली को टीम का उप कप्तान बनाया गया है। कंगारू दौरे के दौरान तेज गेंदबाज जहीर खान को भी आराम दिया गया है। आस्ट्रेलिया के लगातार बेंच स्ट्रेंथ पर बैठने वाले मनोज तिवारी को बाहर कर दिया गया है। जबकि आउट आफ फार्म रविंदर जडेजा, रोहित शर्मा को टीम में बरकरार रखा गया है।चयनकर्ताओं के बीच ढाई घंटे से ज्यादा देर चली बैठक में खासकर सहवाग के चयन को लेकर खासी बहस चली। उत्तर जोन के चयनकर्ता मोहिंदर अमरनाथ सहवाग के पक्ष में थे बाकी उनके खिलाफ थे। तेज गेंदबाज उमेश यादव को भी बाहर किया गया है जो आस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज में असफल रहे थे।
घोषित टीम: एमएस धौनी [कप्तान], विराट कोहली [उप कप्तान], सचिन तेंदुलकर, गौतम गंभीर, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, रविंदर जडेजा, आर अश्विन, प्रवीण कुमार, विनय कुमार, राहुल शर्मा, युसूफ पठान, इरफान पठान, अशोक डिंडा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top