बाड़मेर.
जो व्यक्ति इष्र्या व क्रोध को नियन्त्रित कर लेता है वह अच्छा इंसान बन जाता है एवं उसे सभी अच्छे नजर आने लगते है। सभी लोग सूफी संतो की विचारधारा को अपनाएं क्योकी आतंकवाद को खत्म करने का बेहतरीन विकल्प सूफी मत है। यह बात ऑल इंडिया उल्लमार मशाइख बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष पीर सैयद्ध मीया ने शनिवार को सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता में कही। उन्होंने कहा में अपने मातृभूमि की एक इंच जमीन भी किसी को देना बरदाश्त नहीं कर सकता क्योकी हमे इससे मुहब्बत है।
भारत सूपर पॉवर की दौड़ में बहुत आगे है। दुनिया की ताकते चाहती है एशिया का कोई देश ताकत नहीं बने। यहां पर हमे बाटने वाली ताकतों के मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे। सूफी संतो की विचारधार से यहां अनेकता में एकता, इन्सानियत, भाईचारा, संस्कार व आध्यामिता ही हमारी दौलत है । उन्होंने कहा की मैं में इष्र्या व हम में ताकत झलकती है। हम शब्द ह हिन्दु व म मूसलमान से बना है। यदी हम एक रहते है देश में नफरत फैलाने वाली ताकते कभी कामयाब नहीं होगी। लोग तुम्हारी राह में कांटे बिछानें का कार्य करते है तो आप कांटा निकालने वाले बनो। हिन्दुस्तानियों से विदेश के लोग अलग तरह से मिलते है। विदेश में आधारभुत संरचनाएं मजबूत होने के बावजुद विदेश हमेशा बैचेन रहते है। क्योकी उनमें भावनाएं नहीं होने के कारण जिन्दगी जिने का तरीका सरल नहीं है। हमारे पास यहीं दौलत होने से दुनिया हमारी इज्जत करती है।
लोग इस्लाम को समझने की गलती कर रहे है। विश् व में दो इस्लाम चल रहे है। इस्लामी आतंकवाद नहीं यह वाहबी आतंकवाद है। इस्लाम तो सूफी मोइनुद्धिन चिश्ती की राह पर चलने वाला है। उन्होंने आम भारतीय को समाज का विकास, सामाजिक बुराईयों का खात्मा, सियासी गंदगी को हटानें व आध्यात्मिकता के रास्तो पर चलने का आहवान किया। उतरप्रदेश में भाजपा की जीत पर मुस्लिम अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे है इस सवाल के जवाब पर राष्ट्रीय अध्यक्ष पीर सैयद्ध अशरफ मीया ने कहा कि यूपी में मूस्लिमों ने भी भाजपा को वोट दिए है नेता तो कूछ भी बोल सकते है। इस्लामिक आतंकवाद के बाद भगवा आतंकवाद पर उन्होंने कहा कि धर्म को आतंकवाद से नहीं जोड़ा जा सकता है। धर्म से जूडऩे वाला आम आदमी नहीं रहता वह अच्छे व्यक्ति की श्रेणी में आ जाता है।
Next
This is the most recent post.
Previous
पुरानी पोस्ट

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top