रात्रि चौपाल में पुलिस जाब्ते के साथ अवैध पेयजल कनेक्शन हटवाने के दिए निर्देश
जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने आमजन की समस्याएं सुनकर समाधान के निर्देश दिए।
बाड़मेर।
जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने मंगलवार को गुड़ामालानी पंचायत समिति की छोटू ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित रात्रि चौपाल के दौरान आमजन की समस्याएं सुनी। उन्हांेने इस दौरान जलदाय विभाग के अधिकारियांे को पुलिस जाब्ते के साथ अवैध पेयजल कनेक्शन हटवाने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने जन कल्याणकारी योजनाआंे की जानकारी देते हुए कहा कि मौजूदा समय मंे ग्राम पंचायत मुख्यालयांे पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन कल्याण पंचायत शिविरांे का आयोजन किया जा रहा है। इसमंे विभिन्न विभागांे की ओर से मौके पर कई समस्याआंे का समाधान किया जा रहा है। उन्हांेने आमजन से जागरूक होकर सरकारी योजनाआंे से लाभांवित होने की अपील की। इस दौरान पुलिस अधीक्षक डा.गगनदीप सिंगला ने पुलिस विभाग से संबंधित आमजन की समस्याएं सुनी। रात्रि चौपाल मंे ग्रामीणांे ने बिजली, पानी और सड़क मार्ग से संबंधित समस्याएं रखी। जिला कलेक्टर सुधीर शर्मा ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर संबंधित विभागीय अधिकारियों को समाधान के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उपखण्ड अधिकारी नाथूसिंह राठौड़ ने ग्रामीणों से सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं के लाभ लेने की बात कही। विकास अधिकारी नाहरसिंह चौधरी ने विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। रात्रि चौपाल मंे ग्रामीणांे की ओर से अवैध कनेक्शनांे के कारण कई स्थानांे पर जलापूर्ति नहीं होने संबंधित समस्या से अवगत कराया गया। इस पर जिला कलक्टर शर्मा ने जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता नेमाराम परिहार एवं सहायक अभियंता दीपाराम को पुलिस जाब्ते के साथ अवैध कनेक्शन हटवाने के निर्देश दिएा। पुलिस अधीक्षक गगनदीप सिंघला ने आरजीटी एसआई राजेश बिश्नोई को भी जाप्ता उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर की रात्रि चौपाल में किसानांे क्षेत्र में कम वोल्टेज की समस्या का मुद्दा उठाया। उन्हांेने बताया कि नजदीक मंे जीएसएस नहीं होने से थ्री फेज विद्युत सप्लाई में कम वॉल्टेज की समस्या बनी हुई है। इसके कारण ट्यूबवेल पर पंप ऑपरेट नहीं हो पा रहे है वहीं कई बार कम वोल्टेज के कारण पंप जल जाते हैं। इस पर जिला कलेक्टर ने डिस्काम के अधिकारियांे को समस्या समाधान के निर्देश दिए। डिस्काम के अधिकारियांे ने बताया कि इसके लिए मीठी बेरी से अलग फीडर खिंचवाया जा रहा है उसके बाद समस्या का समाधान हो जाएगा। कई ग्रामीणों ने घरेलू कनेक्शन में कम वोल्टेज आने की समस्या की शिकायत की। इस पर डिस्काम के सहायक अभियंता ने बताया कि सर्वे करवाकर आवश्यकतानुसार अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगवाया जाएगा। रात्रि चौपाल में ग्रामीणों ने पशु चिकित्सा केंद्र को पंचायत मुख्यालय के नजदीक निर्माण कराने की मांग की। ग्रामीणांे ने बताया कि पशु चिकित्सा केंद्र के लिए भूमि का आवंटन हो रखा है जो मुख्यालय से 5 किमी दूर है। इस कलेक्टर ने पटवारी को बुलाकर कर मुख्यालय के नजदीक आबादी भूमि की जानकारी ली। रात्रि चौपाल मंे तहसीलदार जोधसिंह, कानूनगो प्रतापराम बिश्नोई ,डीएसओ कंवराराम , अधिशाषी अभियंता जेपी माथुर , पुलिस उप अधीक्षक रामनिवास सुंडा, एसआई राजेश बिश्नोई , गुड़ामालानी पंचायत समिति के उप प्रधान राणा कुलदीप ,सरपंच दुर्गादेवी गौड़ , जिला परिषद सदस्य पन्नी जाट ,समाजसेवी हनुमानराम बिश्नोई सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियांे के साथ जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top