उप जिला निर्वाचन अधिकारी बिश्नोई ने किया पोस्टर का विमोचन
बाड़मेर।
अर्हता 1 जनवरी, के सन्दर्भ में मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त कार्यक्रम के पोस्टर का गुरूवार प्रातः उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओ.पी. बिश्नोई ने विमोचन किया।
इस अवसर पर बिश्नोई ने बताया कि मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान अर्हता दिनांक एक जनवरी, 2017 को 18 वर्ष या उससे अधिक आयु वाले पंजीकरण से वंचित मतदाता अपना नाम मतदाता सूची में जुडवाने हेतु दावा एवं मतदाता सूची में नाम हटाने तथा नाम संशोधन के लिए अपना आवेदन पत्र निर्धारित प्रपत्र 6, 7, 8 में प्रस्तुत कर सकते है। उन्होने बताया कि दावे एवं आपतियां पेश करने की तिथि 18 नवम्बर से 9 दिसम्बर, 2016 तक रहेगी। मतदाता सूचियों से संबंधित भाग की प्रविष्टियों का ग्राम सभा, स्थानीय निकाय एवं आवासीय वेलफेयर सोसायटी के साथ बैठक आयोजित कर पठन करना एवं सत्यापन करने का कार्य 26 नवम्बर एवं 3 दिसम्बर को किया जाएगा। राजनैतिक दलों के बूथ स्तरीय अभिकर्ताओं के साथ दावे एवं आपतियों के आवेदन पत्र प्राप्त करने की विशेष तिथियां 27 नवम्बर एवं 4 दिसम्बर निर्धारित की गई है।
बिश्नोई ने बताया कि विशेष तिथियां 27 नवम्बर एवं 4 दिसम्बर को प्रातः 9.00 बजे से 6.00 बजे तक सभी बूथ लेवल अधिकारी (बीएलओ) मतदान केन्द्रों पर उपस्थित रहकर दावे एवं आपतियां प्राप्त करेंगे। उन्होने बताया कि भारत का कोई भी नागरिक अपना आवेदन ऑन लाईन राष्ट्रीय मतदाता सेवा पोर्टल (एन.वी.एस.पी.) www. ceorajasthan.nic.in पर कर सकता है।
उन्होने अपील की है कि एक जनवरी, 2017 को 18 वर्ष या उससे अधिक आयु वाले पंजीकरण से वंचित मतदाताओ से अपना नाम मतदाता सूची में जुडवाने, मतदाता सूची में नाम हटाने तथा नाम संशोधन के लिए उपरोक्त कार्यक्रम अनुसार अपना आवेदन पत्र प्रस्तुत करें।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top