खेलों में सहभागिता से शारीरिक एवं बौद्धिक विकास : महन्त निर्मलदास 
बालोतरा/बाड़मेर 
महामण्डलेश्वर महंत निर्मलदास महाराज के मुख्य आतिथ्य में मनणा राजपुरोहित युवा फोर्स द्वारा आयोजित प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ भव्य समापन।
प्रतियोगिता के समापन पर मुख्य अतिथि महामण्डलेश्वर महन्त निर्मलदास महाराज ने विजेता व् उपविजेता दलों को खेल में बेहतरीन प्रदर्शन की बधाई देते हुए कहा की त्यौहारों के पावन अवसर पर खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन आपसी भाईचारा और मिलनसार व्यक्तित्व कौशल में वृद्धि करता है जो सामाजिक सरोकार के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। खेलों में सहभागिता से शारीरिक एवं बौद्धिक विकास होता है। ग्रामीण आंचलों में खेलकूद प्रतियोगिता के आयोजनों से क्षैत्र में छुपी हुई प्रतिभाओं के उभरने का अवसर मिलता है समाज में बेहतरीन प्रतिभाओ का उदय होता है, जो दुनिया भर में नाम रोशन करता है।
समापन समारोह के अध्यक्षता कर रहे पूर्व विधायक मदन प्रजापत ने कहा की शारीरिक और मानसिक विकास के लिए खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन आज के भौतिकवाद में अत्यंत आवश्यक है जिसके लिए आयोजकों का आभार जताया।
विशिष्ठ अतिथि प्रधान ओमाराम भील ने कहा की खेलकूद प्रतियोगिताओं के आयोजन से हमें हमारे जीवनशैली में एकता और अनुशासन का पाठ पढ़ने का अवसर मिलता है। अतः हमें समय समय पर प्रतियोगिताओं का आयोजन कर जनसहभागिता निभानी चाहिए।
नगरपरिषद के आयुक्त शिवपाल सिंह राजपुरोहित ने कहा की दीपावली के पावन पर्व पर स्नेह मिलन समारोह के रूप में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता से मेलजोल बढ़ता है। विशिष्ठ अतिथि माजीवाला पूर्व सरपंच भगवत सिंह जसोल ने भी संबोधित किया।
समापन समारोह में विशिष्ठ अतिथि 
किसान कांग्रेस प्रदेश सचिव हुकम सिंह अजीत,पार्षद मेहबूब खान सिंधी, पुखराजसिंह राजपुरोहित, युवा कांग्रेस विधानसभा महासचिव विनोद चौधरी उपस्थित रहे।
समापन अवसर पर उप विजेता दल को विशिष्ठ अतिथि चम्पालाल प्रजापत मांजीवाला ने ग्यारह हजार रूपये की राशि भेंट की। मंच संचालन किशोर राजपुरोहित एवं अभय सिंह राजपुरोहित ने किया। कार्यक्रम सयोंजक शैतान सिंह राजपुरोहित ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
फाइनल मैच किंग इलेवन मनणावास व् धोरीनाथ मनणावास क्लब के बीच खेला गया, जिसमे धोरीनाथ क्लब ने टॉस जीत कर पहले खेलने का फैसला किया जिसमें धोरीनाथ क्लब ने 74 रन बनाते हुए सभी विकेट गंवा दिए, जिसका पीछा करने उतरी किंग इलेवन मनणावास ने 6.1 ओवर में मैच 8 विकेट से जीत लिया ।
उपस्थित थे।
शैतान सिंह राजपुरोहित, उप सरपंच बालाराम प्रजापत, दाऊ सिंह, धोक सिंह, मनीष राजपुरोहित, आसु सिंह मनणा, कैलाश सिंह, जगदीश राजपुरोहित, चम्पालाल प्रजापत, गोपाल सिंह, घेवर सिंह, अभय सिंह मनणा थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top