इंग्लैंड के 537 रन के जवाब में भारत ने बिना विकेट 63 रन बनाए 
राजकोट।
इंग्लैंड ने भारत के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में 537 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। उसके जवाब में भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 63 रन बना लिए हैं। स्‍टंप्‍स के समय गौतम गंभीर (28) और मुरली विजय (25) क्रीज पर थे।
इंग्‍लैंड के विशाल स्‍कोर के जवाब में मुरली विजय ने अपने 25 रनों के लिए 70 गेंदों का सामना कर चार चौके जमाए हैं वहीं गौतम गंभीर के 26 रनों (68 गेंद) में चार चौके शामिल हैं।
इससे पहले दूसरे दिन के खेल शुरु होने के समय पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज मोईन अली और बेन स्टोक्स मैदान पर आए। बेन स्टोक्स औऱ मोईन अली ने करियर का चौथा टेस्ट शतक लगाया।
जो रूट के 124 रन तथा अली के 117 रन के अलावा इंग्लैंड की ओर जॉनी बेयरस्टॉ ने 46 रन, जफर अंसारी ने 32 और पहला टेस्ट खेल रहे हसीब हमीद ने 31 रनों का योगदान दिया। टीम इंडिया की ओर से रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और आर अश्विन ने 2-2, जबकि अमित मिश्रा ने एक विकेट लिया।
टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी इंग्लैंड की तरफ से कप्तान एलिस्टर कुक औऱ हसीब हामिद बल्लेबाजी के लिए उतरे। दोनों ने संभलकर खेलते हुए टीम का स्कोर 47 रन तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर जड़ेजा ने कुक को पगबाधा आउट कर भारत को पहला सफलता दिलाई।
कुक के आउट होने के बाद जोए रूट मैदान पर आए पर थोड़ी देर बाद ही 76 रन के स्कोर पर हामिद को अश्विन ने आउट कर दिया। हामिद ने 6 चौकों की मदद से 31 रन की पारी खेली। बेन ड्केट भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके औऱ मात्र 13 रन बनाकर अश्विन का शिकार बन गए।
उस समय लग रहा था कि भारतीय गेंदबाज हावी होते जा रहे हैं पर मोईन अली और रूट ने इसे गलत साबित किया। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी कर टीम को मजबूत स्कोर की तरफ ले गए।
रूट ने शानदार शतक लगाया। उन्होंने आउट होने से पहले 11 चौके औऱ 1 छक्के की मदद से 124 रन की शानदार पारी खेली। उनको उमेश यादव ने आउट किया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक अली ने 99 रन बनाए थे वहीं उनके साथी जोड़ीदार स्टोक्स भी 19 रन पर नाबाद थे। 
भारतीय टीम की तरफ से अश्विन ने 2 विकेट लिए थे। उन्होंने 30 ओवर की गेंदबाजी की औऱ 108 रन दिए। उनके अलावा जड़ेजा ने 21 ओवर में 59 रन देकर 1 विकेट लिया तथा उमेश यादव ने 19 ओवर में 68 रन देकर जोए रूट को आउट करने में सफलता प्राप्त की।मैच के पहले दिन और दूसरे दिन गेंदबाजों पर बल्लेबाज हावी रहे हैं। अब देखना है कि कल तीसरे दिन कौन किस पर भारी पड़ता है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top