विशाल पटाखा बहिष्कार रैली का हुआ आयोजन , 
300 बालक-बालिकाओं ने पटाखें नही छोड़ने का लिया संकल्प
नेकी की दीवार का शुभारम्भ कल , जरूरतमंद लोगों को मुक्त मिल सकेंगें कपड़े 
बाड़मेर
इंड़िया अगेंस्ट वॉयलेंस, बाड़मेर की ओर से रविवार को पटाखा बहिष्कार, ईको दीपावली व पर्यावरण संरक्षण को लेकर विशाल पटाखा बहिष्कार रैली का आयोजन किया । साधना भवन से रैली रवाना होने से पूर्व साध्वीश्री प्रशांतगुणाश्री म.सा. आदि ठाणा ने मंगलाचरण कर बच्चों को पटाखे नही छोड़ने का संकल्प दिलाया । इस अवसर पर साध्वी श्री प्रशांतगुणाश्री म.सा. ने कहा कि दीपावली पावन व मंगलमय पर्व पर पटाखों के प्रयोग से अपार जीव हिंसा होती है । हमें भगवान महावीर की जीओ और जीने दो की भावना रखते हुए जीव हिंसा व प्रताड़ना से बचना चाहिए । वहीं कार्यक्रम में संयोजक मुकेश बोहरा अमन ने तीन दिवसीय आयोजन के तहत् होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी दी । तत्पश्चात विशाल पटाखा बहिष्कार रैली को जैन समाज के वरिष्ठ नागरिक पन्नालाल बोहरा ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया । 
इंड़िया अगेंस्ट वॉयलेंस, बाड़मेर के जिला संयोजक मुकेश बोहरा अमन ने बताया कि रैली साधना भवन से रवाना होकर दरियागंज, करमूजी की गली, महाबार रोड़, जैन न्याति नोहरे की गली, प्रतापजी की प्रोल, आराधना भवन, जामेजी की गली, दरियागंज होते हुए पुनः साधना भवन पहुंची । बच्चों ने रैली में नारोें, तख्तियों, बैनर्स व ढ़ोल-ढ़माकों के माध्यम से बच्चों से पटाखे नही फोड़ने, स्वदेशी अपनाने व चीन माल के बहिष्कार को लेकर आमजन को जागरूक करते हुए अहिंसा एवं जीओ और जीने दो का संदेश दिया । 
इंड़िया अगेंस्ट वॉयलेंस, बाड़मेर के प्रवक्ता चन्द्रप्रकाश छाजेड़ ने बताया कि रविवार प्रातः में निकली पटाखा बहिष्कार रैली में जैन समाज के 300 से अधिक बच्चों ने सहभागिता की । इस दौरान इंड़िया अगेंस्ट वॉयलेंस, बाड़मेर के कैलाश बोहरा, जितेन्द्र बांठियां, सम्पतराज सिंघवीं, केवलचन्द छाजेड़, सुनिल छाजेड़, गौरव बोहरा, नेमीचन्द छाजेड़, जोगेन्द्र वड़ेरा, दिनेश वड़ेरा, रमेश बोहरा सहित कई कार्यकर्तागण शामिल रहे है । 
नेकी की दीवार का उद्घाटन आज
संयोजक मुकेश बोहरा अमन ने बताया कि इंड़िया अगेंस्ट वॉयलेंस, बाड़मेर एवं मिशन चिल्ड्रन वेलफेयर की ओर से जरूरतमंद लोगों को दीपावली के पावन पर्व पर कपड़ों एवं वस्त्रों का तोहफा देने के लेकर शिवनगर स्थित डाॅ. कलाम छात्रावास की विशाल दीवार पर नेकी की दीवार बनाई गई जिसका सोमवार प्रातः गणमान्य अतिथियों की उपस्थिति में उद्घाटन किया जायेगा । वहीं रविवार को नेकी की दीवार के मुख्य पोस्टर का विमोचन डाॅ. कलाम छात्रावास में किया गया । इस दौरान मुकेश बोहरा, असरफ अली, चन्द्रप्रकाश छाजेड़ सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top