लावारिश हालत में मिला नवजात शिशु
बालोतरा.
राजस्थान के बाड़मेर ज़िले के समदड़ी स्टेशन के बेरा टीकोवाला के समीप रात्रि में एक खेत में नवजात शिशु मिलने की खबर से सनसनी फैल गई। जीवित अवस्था में स्वस्थ मिले शिशु की जांच बाद मंगलवार सुबह इसे जोधपुर स्थित लवकुश सेन्टर भेजा गया।
बेरा टीको वाला के समीप एक खेत में कटी फसल के बीच सोमवार रात्रि को कोई अज्ञात व्यक्ति नवजात शिशु को फेंक कर चला गया। इसके रोने की आवाज सुनाई देने पर समीप के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। इस पर रात करीब एक बजे पुलिस व 108 एम्बुलेंस के ईएमटी रमेश वैष्णव, पायलट ब्रजपाल मौके पर पहुंचे। आस पास के ग्रामीणों के सहयोग से खुले में पड़े शिशु को कपड़े से ढका। इसे लेकर समदड़ी चिकित्सालय पहुंचे। 
चिकित्साधिकारी डॉ. शिवमंगल नांगल ने शिशु की जांच की। अस्पताल कर्मचारियों ने नवजात को नहलाकर नए कपड़े पहनाए। इसकी जानकारी पर मंगलवार सुबह समाजसेवी सफी मोहम्मद रंगरेज अपनी बकरी का दूध लेकर अस्पताल पहुंचा। शिशु को स्तनपान करवाया। 
इसके बाद इसे शिशु को 108 से जोधपुर स्थित लवकुश सेन्टर भेजा गया । क्षेत्र के एक खेत में आधी रात लावारिश हालत में मिले नवजात स्वस्थ शिशु के समाचार को सुन हर कोई सन्न हो गया। पूरे दिन लोग चर्चाएं जारी रही कि ऐसी कौन मां थी, जो कलेजे के टूकड़े को जन्मते ही लावारिश हालत में छोड़ कर चली गई।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top