बाड़मेर में 13 सेंटर्स पर आयोजित हुई जूनियर अकाउन्टेंट परीक्षा
बाड़मेर 
कनिष्ठ लेखाकार परीक्षा रद्द होने के करीब 3 वर्ष बाद दोबारा मंगलवार को बाड़मेर के 13 सेन्टरों पर आयोजित की गई है, जिसको लेकर जिला प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ सभी सेन्टरों पर पुलिस दल का जाब्ते भी तैनात किए.
आयोजित परीक्षा में परिक्षार्थियों को परीक्षा से पूर्व कक्षा हॉल तक जाने तक कई प्रकार की जांच की गई. वहीं कनिष्ठ लेखाकार तहसील राजस्व लेखाकार परीक्षा बाड़मेर शहर के 13 सेंटरों पर आयोजित की गई.
इस परीक्षा में 3992 अभ्यर्थी अपना भाग्य आजमा रहे हैं. परीक्षा सेंटरों पर दो पारियों में आयोजित की गई है. परीक्षा शांतिपूर्ण करवाने के लिए फ्लाइंग टीमें प्रत्येक सेंटर की व्यवस्था का निरिक्षण कर रही थीं. साथ ही परीक्षा सेंटरों के आस-पास संचालित फोटो स्टेट मशीनें भी बंद करवाई गई थीं.
गौरतलब है की दोबारा आयोजित हो रही इस परीक्षा में सुरक्षा के काफी सख्त बंदोबस्त किए गए हैं, जिसके चलते जैसलमेर जिले में एक फर्जी अभ्यर्थी गिरफ्तार हुआ है. गिरफ्तार अभ्यर्थी प्रकाश कुमार किसी अन्य की जगह परीक्षा देने के लिए आया था. आयोग अध्यक्ष ललित के पंवार ने कहा कि दोबारा आयोजित हो रही इस परीक्षा में किसी भी तरह की नकल की गुझाइंश नहीं रही.

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top