एडीएम बिश्नोई ने लगाई हरपालिया में रात्रि चौपाल, जन समस्याओं के त्वरित निराकरण के निर्देश
बाड़मेर।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोईं ने बुधवार को सेडवा तहसील के हरपालिया ग्राम पंचायत मुख्यालय पर रात्रि चैपाल की। इस दौरान उन्होने ग्रामीणों द्वारा प्रस्तुत जन समस्याओं के त्वरित निराकरण के अधिकारियों को निर्देश दिए।
हरपालिया ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित रात्रि चैपाल में जन सुनवाई के दौरान ग्रामीणों द्वारा प्रस्तुत क्षेत्र में बिजली टिपलिंग की समस्या पर अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने डिस्काॅम के अधीक्षण अभियन्ता को पुरानी लाईन को बदल कर विद्युत आपूर्ति सूचारू रखने के निर्देश दिए। उन्होने नये जी.एस.एस. पर ज्यादा लोड होने से फाॅल्ट होने की समस्या पर कृषि कनेक्शनों पर सही लोड रखनेे तथा हरपालिया से भंवार फीडर को दुरस्त करने के निर्देश दिए।
उन्होने जलदाय विभाग के अधिकारियों को जल स्त्रोतों के संचालन के लिए कार्मिक लगाने तथा नियमित पेयजल की आपूर्ति करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को हरपालिया के राजस्व गांवों को सडक से जोडने तथा सेडवा हरपालिया सडक का पेचवर्क कर सडक को दुरस्त करने के निर्देश दिए। 
अतिरिक्त जिला कलक्टर ने खाद्य सुरक्षा योजना में चयनित लोगों को खाद्यन्न नहीं मिलने की शिकायत पर जिला रसद अधिकारी को जाॅच कर तीन दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करने तथा दोषियों की जिम्मेवारी तय करने के निर्देश दिए। उन्होने हरपालिया में ई मित्रा की व्यवस्था करने के ए.सी.पी. को निर्देश दिए ताकि ग्रामीण क्षेत्र में राजकीय सेवाओं का लाभ मिल सकें।
रात्रि चैपाल के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर ने राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं कीे जानकारी देते हुए ग्रामीणों से सक्रिय होकर योजनाओं का लाभ उठाने को कहा। उन्होने प्रत्येक घर में शौचालय का निर्माण कराने तथा परिवार के सभी सदस्यों द्वारा शौचालय का इस्तेमाल करने को कहा। उन्होने कहा कि प्रत्येक घर में शौचालय निर्माण के लिए स्वच्छ भारत मिशन के तहत सहायता भी उपलब्ध कराई जा रही है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top