डिस्काॅम की लापरवाही से उटनी की मौत
चोहटन  
चोहटन  उपखण्ड मुख्यालय के धर्मपूरी मंदिर के पास डिस्काम की लापर वाही से एक गर्भनी उटनी की मौत हो गई।
चोहटन  निवासी रेंवतसिंह राठौड़ ने पूलिस थाना में रिपोर्ट पेष कर बताया कि गुरूवार को अल सवेरे छः बजे खेत वे पर से उपर गुजर रही 11 कीवी. की विधुत लाइन के पोल के ताण (स्ट्रैक) में करंट आने से गर्मनी उटनी की मौत हो गई।
कृषक रेवतसिंह ने बताया कि चैहटन से बुठ राठौड़ान जा रही 11 कीवी. विधुत लाइन पर धर्मपूरी मंदिर के सामने विधूत लाइन के पोल लगे हुए है। इन लाइन पर एफएमपी वर्क के तहत अभी 2015 में मरमत कार्य हुआ है।
जबकि नियम अनुसार हर पोल पर स्ट्रैक स्सूलैटर लगाना अनिवार्य होता है। मगर डिस्काम तथा ठेकेदार की लापरवाही से स्ट्रैक स्सूलेटर नहीं लगाने से उटनी की मौत हो गई। जबकि उक्त कार्य के लिए ठेकेदार ने रोट पास 68, 69.70.71 07 जुलाई के तहत 300 स्टैक स्सूलेटर प्राप्त किये है इन स्टैक रसूलेटर को कहा लगाया गया इसका पता नहीं। अपनी रिपोर्ट में बताया कि उटनी की किमत 70 हजार की है। तथा वर्षा में जुताई के लिए काम करना था मगर डिस्काम की लापरवाही से ऊटनी की मौत हो गई। जब कनिष्ट अभियंता सजेष मीणा से बात कि तो बताया कि हम किन-किन का ध्यान रखे जो होना है सो हो गया अब क्या होगा। कृषक रेवंतसिंह ने बताया कि विद्युुत विभाग की लापरवाही से उटनी से अकाल मौत हो गई। तथा उचित मुआवजा दिलवाने की मांग है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top