सुरक्षित मातृत्व हो प्रत्येक पंचायत की प्रमुखता - नवलाराम चौधरी 
बाड़मेर 
जिले में शिशु एवं माताओ के स्वास्थ्य संबधी गिरते हुये आंकडो को ध्यान में रखते हुयें स्थिति को सुधारने हेतु केयर इडिया और केर्यन इंडिया लिमिटेड के सहयोग से संचालित रचना परियोजना के अंर्तगत 28 जुलाई को सुरक्षित मातृत्व विषय पर आदर्श ढुढा मुख्यालय पर कार्यक्रम आयोजित किया गया । इस अवसर पर आदर्श ढुढा पंचायत को सुरक्षित मातृत्व पंचायत बनाने पर विचार विमर्श किया गया ।
इस दौरान खण्ड विकास अधिकारी नवलाराम चैधरी ने बताया कि रचना परियोजना द्वारा सुरक्षित मातृत्व पंचायत का निर्माण करना प्रशंसनीय है। इस तरह की बैठकों का आयोजन खण्ड के हर पंचायत पर आयोजित कर उसकी समीक्षा किया जाने से मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य को एक नया आयाम दिया जा सकता है।
इस कार्यक्रम में संरपच टिपू देवी ने रचना परियोजना से आग्रह किया कि इस लक्ष्य को प्रान्त करने के लिए उन्हें आवष्यक मदद की जावे। रचना परियोजना की ओर से केदार षर्मा एवं सन्तोश ने आश्वाशन दिया कि इस पंचायत को सुरक्षित मातृत्व पंचायत बनाने के लिए आवश्यक आवष्यक मार्गदर्षन करेगे।
रचना परियोजना के प्रबन्धक दिलीप सरवटे ने बताया कि पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा मातृएवं षिषु स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने पर ही बाडमेर जिले में महिला एवं बाल विकास के लक्ष्यों को प्राप्त किया जा सकेगा एवं आदर्ष ढूंढा ग्राम पंचायत द्वारा की जा रही पहल प्रषंसनीयहै। इस कार्यक्रम में वार्डपंच,आंगनवाडी कार्यक्रता,आशा सहयोगिनी एवं ग्रामीणजन मौजूद थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top