जैसलमेर जन सुनवाई में जिला कलक्टर ने सुने परिवादियों के अभाव-अभियोग
संबंधित विभागीय अधिकारियों को निस्तारण के दिए निर्देष
जैसलमेर
जिला कलक्टर विष्व मोहन शर्मा की अध्यक्षता में गुरुवार को जिला स्तरीय जन सुनवाई आयोजित हुई जिसमें उन्होंने परिवादियों की समस्याओं से संबंधित प्रार्थना-पत्र प्राप्त किए एवं सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को प्रेषित कर उन्हें निस्तारण करने के निर्देष दिए। जन सुनवाई के दौरान जिला पुलिस अधीक्षक डाॅ. राजीव पचार ,अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ शर्मा ,उपखण्ड अधिकारी जयसिंह के साथ ही संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
जिला कलक्टर शर्मा ने विभागीय अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे राज. सम्पर्क पोर्टल में 60 दिवस से जितने भी पुराने प्रकरण हैं उनका निस्तारण तत्काल ही करें। उन्होंने मुख्यमंत्री प्रकौष्ठ से प्रेषित प्रकरणों को सर्वोच्च प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देष दिए। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को यह भी निर्देष दिए कि वे अपने स्तर पर उनके वहां समस्याएं पेष करने वाले प्रार्थना-पत्रों पर राज. संपर्क पोर्टल में अवष्य ही दर्ज करें एवं संबंधित व्यक्ति को पावती रसीद प्रदान करें। उन्होंने विभागवार बकाया प्रकरणों की विस्तार से समीक्षा की एवं त्वरित गति से प्रकरणों का निस्तारण करने के निर्देष दिये।
जनसुनवाई के दौरान जिला कलक्टर के समक्ष जैसलमेर नगरपरिषद के वार्ड संख्या 22 व वार्ड संख्या 33 के वाषिन्दों ने पानी की सप्लाई नहीं होने के संबंध में प्रार्थना पत्र पेष किया। इस सम्बन्ध में उन्होंने सहायक अभियंता को निर्देष दिए कि पानी की आपूर्ति सुचारु करावें। इसी प्रकार बड़ाबाग के रमणलाल ने ग्रामपंचायत द्वारा खुदवाए गये नलकूप को चालू कराने के संबंध में प्रार्थना-पत्र दिया इस संबंध में जिला कलक्टर ने अधीक्षण अभियंता जलदाय को नलकूप को विद्युत कनेक्षन करवा कर चालू करने के निर्देष दिये।
जनसुनवाई के दौरान भोमसिंह भाटी ने पुलिस लाईन कच्ची बस्ती पर किए गए अतिक्रमण हटाने , इकबालखां ने आवासीय पट्टा दिलाने , ग्रामपंचायत तेजरावा के वाषिंदों ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय को उच्च प्राथमिक विद्यालय में क्रमोन्नत करने ,पेयजल की पाईप लाईन को दुरुस्थ कर जलापूर्ति सुचारु करवाने ,श्रीमती अनीता भाटिया ने गोपा चैक में दुकान के आगे किए गए अतिक्रमण को हटाने ,आलाराम कनोई ने आर्दष तालाब सोहनगई के कैचमेंट एरिए में हुए अतिक्रमण को हटाने के संबंध में प्रार्थना-पत्र पेष किए।
जिला कलक्टर ने तहसीलदार पोकरण को निर्देष दिये कि वे सांकड़ा में जो अतिक्रमण हैं उनको पूर्ण निष्पक्षता के साथ हटाने के निर्देष दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे जनप्रतिनिधियों द्वारा पेष की जाने वाली समस्याओं का निस्तारण समय पर करें वहीं उनके मोबाईल नम्बर को अटेन्ड कर संतौषजनक जवाब दें।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top