सांचोर अपहरण कांडः सात दिन बाद खाई में दबा मिला तेरह वर्षीय मासूम भावेश का शव 
सांचौर
राजस्थान के जालोर जिले के सांचौर के हाडेचा गांव से 5 मई को अपहरण हुए मासूम भावेश का पुलिस पता नहीं लगा पाई, और भावेश का सात दिन बाद हाडेचा के पास खाई में दबा हुआ शव मिला। जिससे आप पास के इलाके में सनसनी फ़ैल गई। 
13 साल के मासूम भावेश उर्फ आदी मुम्बई से हाल ही के दिनों में गांव आया था. 5 मई को हाडेचा गांव के ही चौहटे पर रात 7:30 बजे तक खेलता देखा गया,  जिसके बाद अचानक गायब हो गया.
रात को ही 9:25 के करीब भावेश के मोबाइल से दो बार मुम्बई में रह रहे पिता के मोबाइल पर कॉल आई। जिसके बाद भावेश की बड़ी बहन ने फोन किया तो किसी अन्य व्यक्ति की आवाज आई। जिसपर भावेश के पिता ने फोन पर बात की तो अपहरण करने व पांच लाख की फिरौती मांगी गई। दूसरी बार कॉल किया तो वापस पांच लाख की फिरौती मांगी।
सूचना पर रात में ही पुलिस पूरी तरह सक्रिय हो गई।  मामले की पहेली नहीं सुलझने पर आईजी की ओर से जालोर एसपी सहित पूरे जिले को जांच में लगा दिया गया।  वहीं बाड़मेर एसपी, बालोतरा एएसपी और संभाग के जाने माने एक्सपर्ट भी लगा दिए।  लेकिन पुलिस को हर बार असफलता ही हाथ लगी। 
आखिरकार गुरूवार को हाडेचा से पूरी पुलिस हटाई गई. पुलिस के सर्च अभियान फेल हो गए. पुलिस अधिकारी 100 से अधिक संदिग्धों से पुछताछ के बाद भी सुराग नहीं लगने से निराश हो गए. तभी शुक्रवार शाम को हाडेचा के ही पास खेतों के पास खोदी गई खाई में मासूम का शव मिलने की सूचना पर एसपी कल्याणमल मीणा, जिला प्रमुख बन्नेसिंह गोहिल, एएसपी रामेश्वरलाल सहित पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर घटना स्थल को पूरा सीज किया गया। पुलिस ने दावा किया की जल्द भावेश के गुनाहगारों को पकड़ लिया जाएगा।  

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top