रचना स्वास्थ्य संदेश सेवा का हुआ शुभारंभ
जयपुर/बाड़मेर: 
मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से, केयर्न इंडिया ने केअर के साथ साझेदारी के तहत आज "रचना स्वास्थ्य संदेश" सेवा का स्वास्थ्य सचिवालय कार्यालय में शुभारम्भ किया।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य प्रमुख सचिव मुकेश कुमार शर्मा ने इस सेवा की शुरूआत करने के बाद इस पहल का स्वागत करते हुए कहा कि यह सीधे और सकारात्मक रूप से माताओं और बाड़मेर जिले के बच्चों के कल्याण की दिशा में योगदान करेगा
प्रमुख सचिव ने औपचारिक स्वागत संदेश क्लिक किया जो 1900 लोगों तक पहुँचा जिसमें सरपंच, एएनएम, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा, महिला स्वयं सहायता समूह, डॉक्टरों, जिला प्रशासन के अधिकारियों, शिक्षकों और अन्य उपयोगकर्ता शामिल हैं।
हैड बिज़नेस डेवलपमेंट एंड पब्लिक अफेयर्स केयर्न इंडिया मनोज अग्रवाल के मुताबिक इस सेवा के तहत एक नियमित आवृत्ति में जिले भर में हिंदी भाषा में स्वास्थ्य जागरूकता सन्देश प्रसारित करेंगे। अग्रवाल ने बताया कि इस कार्यक्रम के जरिये मुख्यतः: मातृ एवं शिशु मृत्यु को कम करने तथा माहवारी स्वच्छता प्रबंधन को बढ़ावा देने के लिये संदेश भेजा जायेगा। 
इसके साथ साथ कार्यक्रम को लोकाभिमुखी बनाने के लिये, स्वास्थ्य,सेवा,सड़क सुरक्षा,जल,पर्यावरण एवं प्राकृतिक आपदा संबंधित चेतावनियों को भी जोडा जायेगा। इन सबसे ग्रामीण अंचल में स्वास्थ्य संदेशों को घर घर तक पहुंचा कर जागरूकता पैदा की जायेगी. इस अवसर पर केयर्न इंडिया लि के सास्वत कुलश्रेष्ठ, सुंदर राज, राहुल दत्त माथुर, एवं केयर इंडिया के संतोश कुमार पाढी एवं शिशिर कांत शर्मा उपस्थित रहें।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top