70 लाख में छूटा अपहृत व्यापारी, हवाला के जरिए पहुंचायी गई रकम
जालौर। 
राजस्थान के जालोर जिले के सांचौर क्षेत्र में अपहरण की वारदातें दिनोंदिन बढ़ती जा रही है, वहीं पुलिस इस मामलों में कोई बड़ी कार्रवाई नहीं कर पा रही है। जिससे व्यापारियों में भारी दहशत का माहौल है। बीते 03 मई को एक व्यापारी का अपहरण कर उससे 70 लाख की फिरौती मांगने के बाद तो जिला प्रशासन की सारी पोल खोल कर रख दी।
बताया जा रहा है कि सांचौर से गुजरात की ओर जा रहे बाड़मेर जिले के कोजा गांव निवासी मोहनलाल प्रजापत का पलादर गांव से अज्ञात व्यक्तियों ने बीते 03 मई को अपहरण कर लिया था और इसके बाद उनसे फिरौती की मांग की गई। प्रजापत का मुम्बई में रेडिमेंट कपड़ों का बिजनेस है। बदमाशों ने व्यापारी का अपहरण कर उनसे 70 लाख रूपए की फिरौती मांगी थी, जिसमें 50 लाख रूपए हवाला के जरिए दिल्ली पहुंचाया गया और 20 लाख रूपए मुम्बई में गैंग के सदस्य को दिया गया। इसके बाद रात में व्यापारी को वापस सांचौर में छोड़कर बदमाश फरार हो गये। बदमाशों ने व्यापारी के पास से उसके पहने हुए गहने एवं नकद रूपए भी ले लिये। साथ ही व्यापारी के साथ मारपीट भी की गई। 
व्यापारी गुरूवार को सांचौर पुलिस थाने पहुंचकर घटना के बारे में पुलिस को बताया। कारोबारी के शिकायत के आधार पर एएसपी रामेश्वर लाल, डिप्टी सुनील के पंवार, सांचौर थानाधिकारी मांगीलाल, भीनमाल थानाधिकारी अशोक आंजणा सहित पूरा पुलिस महकमा वारदात के खुलासे में जुटा हैं।
पुलिस आए दिन हो रही ऐसी वारदातों को हल्के में ले रही है, जिससे आरोपियों के हौसले लगातार बुलंद हो रहे है। क्योंकि, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पूर्व में हुई दो वारदातों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है। ऐसे में पुलिस की कार्य प्रणाली पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top