सदन में फिर से उठा शिवकर कुडला लिग्नाइट अवाप्ति का मुद्दा

बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने नियम 295 के तहत सरकार का ध्यान आकृष्ट किया

जयपुर 
बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने आज सदन में बाड़मेर शहर के पास हो रही शिवकर कुडला जमीन अवाप्ति का मुद्दा उठाया।
विधायक जैन ने कहा कि जमीन अवाप्ति का अंतिम अवार्ड जारी हुए 8 महीने से अधिक समय हो गया है लेकिन प्रभावित किसानो को आज तक मुआवजा नहीं दिया गया है।
किसानो ने अवाप्ति का किया था विरोध-जैन ने कहा कि उक्त जमीन बाड़मेर शहर,उत्तरलाई सैन्य हवाई अड्डा के समीप है इसलिए किसानो द्वारा अवाप्ति का भारी विरोध भी किया गया बावजूद सरकार द्वारा जमीन अवाप्ति की प्रक्रिया पूर्ण की गई लेकिन इसके बावजूद मुआवजा नही दिया जा रहा है आखिर सरकार क्या करना चाहती है।

सरकार जमीन नहीं लेना चाहती है तो अवाप्ति से मुक्त करने की कार्यवाही शुरू करे-जैन ने कहा कि सरकार द्वारा किसानो के विरोध को दरकिनार करते हुए जमीन अवाप्त की गई अब किसानो को मुआवजा नहीं दे रही है अगर सरकार अभी भी उक्त जमीन को नहीं लेना चाहती है तो अवाप्ति से मुक्त करने की कार्यवाही शुरू करे।

प्रभावित किसान हो रहे है परेशान- सरकार द्वारा ग्राम कुडला,शिवकर,महाबार सहित कई गाँवो की भूमि अवाप्त हुई है ऐसे में उक्त जमींन पर सरकारी योजनाओ के कार्य नहीं किये जा रहे है ।बिजली,पानी,सड़क इत्यादि के कार्य नहीं होने से प्रभावित किसान परेशान है ।सरकार इसको लेकर अतिशीघ्र निर्णय करे ।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top